23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सपा नेता अबू आजमी के बेटे ने सीएम उद्धव ठाकरे की अयोध्या यात्रा पर कसा तंज, कही ये बड़ी बात

मुंबई: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के बड़े नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी ने अयोध्या मामले में बड़ा बयान दिया है. दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आगामी सात मार्च को अयोध्या आने वाले हैं. यहां वो राम मंदिर निर्माण से संबंधित एक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. फरहान ने उद्धव ठाकरे के इसी कार्यक्रम […]

मुंबई: महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के बड़े नेता अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी ने अयोध्या मामले में बड़ा बयान दिया है. दरअसल, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आगामी सात मार्च को अयोध्या आने वाले हैं. यहां वो राम मंदिर निर्माण से संबंधित एक कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे. फरहान ने उद्धव ठाकरे के इसी कार्यक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

अबू आजमी के बेटे फरहान आजमी ने कहा कि, मुख्यमंत्री होने के नाते उद्धव ठाकरे कहते हैं कि वो सात मार्च को अयोध्या जा रहे हैं. मैं भी उनके साथ जाउंगा. वो वहां भगवान राम का मंदिर बनाएंगे और मैं बाबरी मस्जिद बनाउंगा.

जानिए क्या है अयोध्या का पूरा मामला

बता दें कि पिछले साल उच्चतम न्यायालय ने तात्कालीन चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यों की पीठ के हवाले से बहुप्रतीक्षित अयोध्या भूमि विवाद मामले में निर्णायक फैसला सुनाया था. 40 दिन तक लगातार चली सुनवाई के बाद पीठ ने कहा था कि अयोध्या कि विवादित कही जा रही जमीन रामलला जन्मभूमि न्यास की है. इसलिये यहां मंदिर का निर्माण होगा. सुप्रीम कोर्ट ने साथ ही कहा था कि केंद्र सरकार तीन महीने में ट्रस्ट का गठन करके मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करे.

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को निर्देश दिया था कि वो अयोध्या मामले में दूसरे पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में कहीं पांच एकड़ भूमि मस्जिद निर्माण के लिये उपलब्ध करवाए. हालांकि सुन्नी वक्फ बोर्ड की तरफ से कुछ लोगों ने फैसले पर असहमति जताई थी.

हिन्दूत्व को लेकर मुखर है शिवसेना

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना हमेशा से ही हिन्दूत्व को लेकर मुखर रही है और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए प्रयासरत रही है. बीते लोकसभा चुनाव के दौरान शिवसेना प्रमुख के तौर पर सीएम उद्धव ठाकरे ने सैकड़ों समर्थकों के साथ अयोध्या का दौरा किया था. उन्होंने राम मंदिर में देरी के लिए केंद्र और यूपी में सत्तारूढ़ बीजेपी सरकरों पर भी निशाना साधा था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें