34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जाकिर नाइक के दावे से बवाल, दिग्विजय ने मोदी-शाह पर लगाया सौदेबाजी का आरोप

इंदौर : वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बीच बुधवार को यहां चंद ही घंटों के भीतर राजनीति के अलग-अलग रंग दिखायी दिये. विजयवर्गीय सुबह के वक्त दिग्विजय से गर्मजोशी के साथ गले मिलकर हंसी-मजाक करते दिखायी दिये, तो दोपहर में उन्होंने 72 वर्षीय राज्यसभा सदस्य पर भगोड़े इस्लामी प्रचारक […]

इंदौर : वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के बीच बुधवार को यहां चंद ही घंटों के भीतर राजनीति के अलग-अलग रंग दिखायी दिये.

विजयवर्गीय सुबह के वक्त दिग्विजय से गर्मजोशी के साथ गले मिलकर हंसी-मजाक करते दिखायी दिये, तो दोपहर में उन्होंने 72 वर्षीय राज्यसभा सदस्य पर भगोड़े इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक के एक अप्रमाणित दावे को लेकर अफवाहें फैलाने का आरोप जड़ दिया. दिग्विजय और विजयवर्गीय की आत्मीय मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अलग-अलग प्रतिक्रियाओं के साथ वायरल हो रही हैं. चश्मदीदों के मुताबिक ये तस्वीरें बुधवार सुबह की हैं जब दिग्विजय शहरी विकास पर संसद की स्थायी समिति के सदस्य के रूप में शहर के पलासिया क्षेत्र की आदर्श सड़क का दौरा कर रहे थे. उनके साथ इस समिति के अध्यक्ष और भाजपा के लोकसभा सदस्य जगदंबिका पाल भी थे.

दिग्विजय सिंह से गर्मजोशी के साथ गले मिलकर हंसी-मजाक करने के बारे में पूछे जाने पर विजयवर्गीय ने संवाददाताओं से कहा, यह एक सौजन्य भेंट थी. मध्य प्रदेश की विशेषता है कि दो विरोधी दलों के नेताओं के बीच भले ही वैचारिक मतभेद हों. पर उनके बीच व्यक्तिगत संबंध बहुत अच्छे रहते हैं. इससे पहले, दिग्विजय ने भगोड़े इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक का एक वीडियो अपने ट्विटर खाते पर साझा किया जिससे कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोपों के तीर चलने शुरू हो गये. आतंकवाद जैसे गंभीर आरोपों में वांछित विवादास्पद प्रचारक इस वीडियो में दावा करते सुना गया है कि नरेंद्र मोदी सरकार के सितंबर 2019 में भेजे गये एक दूत ने उनके सामने प्रस्ताव रखा था कि अगर वह जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के कदम का समर्थन करते हैं, तो उन्हें स्वदेश वापसी का सुरक्षित रास्ता मुहैया कराया जायेगा.

दिग्विजय ने कहा, जिस जाकिर नाइक को मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशद्रोही करार दिया है, अगर वही शख्स इस तरह का बयान दे रहा है तो उन्हें इसका खंडन करना चाहिए. मेरा प्रश्न है कि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की ओर से नाइक के इस बयान का आज तक खंडन क्यों नहीं किया गया? बहरहाल, नाइक के कथित दावे को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ दिग्विजय के हमले पर विजयवर्गीय पलटवार करने से नहीं चूके. भाजपा महासचिव ने बुधवार दोपहर में कहा, मैं मोदी और शाह की टीम का आदमी हूं. लेकिन मुझे इसकी (नाइक के संबंधित दावे की) कोई जानकारी नहीं है. दिग्विजय जबरन अफवाह फैलाकर देश का वातावरण प्रदूषित कर रहे हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें