30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Delhi Assembly Election Reslut 2020: जानें नरेला विधानसभा क्षेत्र के विधायक शरद चौहान के बारे में

Delhi Assembly Election Reslut 2020:शरद चौहान उर्फ शरद कुमार नरेला विधानसभा से विधायक हैं. 2015 विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव जीता था. उनका जन्म 29 जून 1975 को दिल्ली के नरेला क्षेत्र में पिता जील सिंह और माता विद्या देवी के घर में हुआ था. शरद चौहान के दो […]

Delhi Assembly Election Reslut 2020:शरद चौहान उर्फ शरद कुमार नरेला विधानसभा से विधायक हैं. 2015 विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने आम आदमी पार्टी की टिकट पर चुनाव जीता था. उनका जन्म 29 जून 1975 को दिल्ली के नरेला क्षेत्र में पिता जील सिंह और माता विद्या देवी के घर में हुआ था. शरद चौहान के दो बड़े भाई हैं. उनके सबसे बड़े भाई, अखिल चौहान, एक इंजीनियर और दूसरे भाई, विकास चौहान एक डॉक्टर हैं. शरद की शादी रीता चौहान से हुई और उनके दो बेटे अभिनव और अर्चित हैं. उनकी पत्‍नी रीता, वार्ड पार्षद हैं.

चुनावी हलफनामे के अनुसार, उनका पेशा कृषि है. चौहान की शिक्षा मैट्रिक (दसवीं कक्षा) तक है. उन्‍होंने 1995 में गवर्नमेंट बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बख्तावरपुर से मैट्रिक की परीक्षा उत्तीर्ण की. उनकी संपत्ति 2.60 करोड़ है. ‘आप’ में शामिल होने से पहले चौहान बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के साथ थे. वे 2007 में दिल्‍ली नगर निगम के वार्ड 4, बख्तावरपुर से पार्षद चुने गये थे. बाद में यह सीट महिलाओं के लिए आरक्षित हो गयी. अब उनकी पत्नी यहां की वार्ड पार्षद हैं.

2008 में चौहान दिल्‍ली के नरेला सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़े थे और कांग्रेस के जसवंत सिंह से मात्र 800 वोट के अंतर से चुनाव हार गये थे. 2015 चुनाव से ठीक पहले चौहान ने बसपा का दामन छोड़ ‘आप’ ज्‍वाइन कर ली. उन्‍होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के मौजूदा विधायक नील दमन खत्री को हराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें