27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

JNU : बोले VC- मंत्रालय का शुल्क संबंधी फैसला पूरी तरह लागू किया जा रहा, 13 से नियमित कक्षाएं

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि छात्रावास शुल्क से संबंधित एचआरडी मंत्रालय की तरफ से लिये गये पूर्व के सभी फैसलों को पूरी तरह से लागू किया जा रहा है और विश्वविद्यालय में 13 जनवरी से नियमित कक्षाएं शुरू होंगी. मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय […]

नयी दिल्ली : जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि छात्रावास शुल्क से संबंधित एचआरडी मंत्रालय की तरफ से लिये गये पूर्व के सभी फैसलों को पूरी तरह से लागू किया जा रहा है और विश्वविद्यालय में 13 जनवरी से नियमित कक्षाएं शुरू होंगी.

मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्रालय और विश्वविद्यालय प्रशासन की पांच सदस्यीय टीम के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन जरूरत पड़ने पर एक बार फिर सेमेस्टर पंजीकरण प्रक्रिया की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा सकता है. इस टीम में कुमार के साथ ही जेएनयू के रजिस्ट्रार और तीन रेक्टर भी शामिल थे. यह आपात बैठक परिसर में स्थिति पर चर्चा और छात्रों व विश्वविद्यालय प्रशासन के बीच जारी गतिरोध के समाधान के लिए बुलायी गयी थी. छात्रों और मंत्रालय के अधिकारियों के बीच भी एक बैठक जारी है.

कुमार ने कहा, छात्रावास शुल्क से संबंधित एचआरडी मंत्रालय में पूर्व में लिये गये सभी फैसलों को पूरी तरह से लागू किया गया है. बाद में जारी एक बयान में कुलपति ने कहा, डीन और चेयरपर्सन के साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया कि कक्षाएं 13 जनवरी से शुरू होंगी. कुमार ने यह भी कहा कि उन्होंने मंत्रालय को बताया है कि विश्वविद्यालय ने पहले ही यूजीसी को उपादेयता और सेवा शुल्क पूरा करने के लिए लिखा है. बयान में कहा गया, मंत्रालय को यह भी बताया गया कि अगर जरूरत हुई तो शीतकालीन सेमेस्टर के पंजीकरण की तारीख को आगे बढ़ाया जायेगा. विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में सुरक्षा को भी बढ़ा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें