दिल्ली में चुनावी तारीखों के एलान से ठीक पहले अमित शाह ने केजरीवाल पर बोला हमला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नयी दिल्लीः दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान आज कर दिया जाएगा. चुनावी तारीखों के एलान से ठीक पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी में 'दि दिल्ली साइकिलवॉक' की आधारशिला रखी. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला.
इस दौरान अमित शाह ने दावा किया कि साइकिल ट्रैक के अमल में आने के बाद दिल्ली से 20 फीसदी प्रदूषण कम हो जाएगा. अनाधिकृत कॉलोनियों की रजिस्ट्री को लेकर अमित शाह ने अरविंद केजरीवाल को घेरा. अमित शाह ने कहा कि जहां झुग्गी है, हम वहीं मकान देंगे. वहीं, अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में आप पार्टी की सरकार ने गरीब और गांव का सबसे ज्यादा नुकसान किया है.
केंद्रीय गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली की आप सरकार पर गरीबों और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि दिल्ली की गरीब जनता आगामी चुनाव में केजरीवाल से जवाब मांगेगी.
उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भी आपकी पार्टी साफ हो गई. दिल्ली की जनता का जो मूड बना है, उसके कई कारण है. आप का चुनावी एजेंडा देख लीजिए, 80 फीसदी चीजें पूरी नहीं हुईं. 20 कॉलेज खोलने वाले थे, हो सकता है कि परसो विज्ञापन आ जाए कि कॉलेज खुल जाएगा. 500 स्कूल खोलने वाले थे, हो सकता है उसका भी विज्ञापन आ जाए. जनता को कहते थे कि कोई सुविधा नहीं लेंगे, लेकिन फिर बंगला और गाड़ी भी ले ली. सभी जगह वाई-फाई फ्री करने वाले थे, लेकिन वाई-फाई ढूंढते-ढूंढते युवाओं के मोबाइल की बैटरी उतर जाती है.
भाजपा नेता ने कहा कि दिल्ली में पांच साल की जगह पांच महीने की सरकार चली. पांच साल में केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया बस पांच महीने में विज्ञापन देकर दिल्ली की जनता की आंख में धूल झोंकने का काम किया
उन्होंने कहा कि केजरीवाल मोहल्ला क्लीनिक खोलकर जनता की आंखों में धूल झोंकना चाहते हैं. मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक फ्री इलाज की व्यवस्था है, लेकिन राजनीतिक स्वार्थ के कारण अरविंद केजरीवाल दिल्ली में इस योजना को लागू नहीं करते हैं. शाह ने कहा कि केजरीवाल जी आपके मन में भय है कि अगर आयुष्मान योजना दिल्ली में चालू हो गई तो दिल्ली की जनता और मोदी जी के बीच में जुड़ाव आ जाएगा. केजरीवाल जी मैं बता दूं कि आप गलत सोच रहे हो, जुड़ाव हो चुका है और दिल्ली की जनता मोदी जी के साथ है.
शाह ने सवाल किया कि केजरीवाल जी आपने दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा था जिनकों आज भी दिल्ली की जनता ढूंढ रही है कि कहां लगे हैं?
राहुल, प्रियंका गांधी पर भी बोला हमला
गृह मंत्री एवं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी वाड्रा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर झूठ बोलकर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहे हैं. शाह ने कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पूरे देश भर के अल्पसंख्यकों को गुमराह किया कि वे देश के नागरिक नहीं रह पायेंगे, जबकि संशोधित नागरिकता कानून में किसी की नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं, इसमें नागरिकता देने का प्रावधान है.
उन्होंने सवाल किया कि आप झूठ क्यों बोल रहे हो. अमित शाह ने आरोप लगाया कि दिल्ली को दंगों की आग में झुलसाने का पाप कांग्रेस और 'आप' ने किया, दिल्ली की जनता उनसे इसका हिसाब मांगेगी. उन्होंने कहा कि चार-चार दिन तक दिल्ली में दिक्कतें रहीं, दंगे हुए और इसके लिए कांग्रेस और 'आप' जिम्मेदार है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें