29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महाराष्ट्र स्थित अपने पैतृक गांव पहुंचे आयरलैंड के प्रधानमंत्री, गोवा में मनायेंगे नये साल का जश्न

पणजी : आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर नये साल का उत्सव मनाने के लिए गोवा पहुंच गये हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह भारत की निजी यात्रा पर हैं और उत्तरी गोवा जिले में एक रिसॉर्ट में रुकेंगे. उन्होंने बताया कि रिसॉर्ट के आस-पास सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है. अधिकारी […]

पणजी : आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर नये साल का उत्सव मनाने के लिए गोवा पहुंच गये हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वह भारत की निजी यात्रा पर हैं और उत्तरी गोवा जिले में एक रिसॉर्ट में रुकेंगे. उन्होंने बताया कि रिसॉर्ट के आस-पास सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.

अधिकारी ने कहा, प्रधानमंत्री वराडकर पूरी तरह से निजी यात्रा पर हैं. उनकी यात्रा के दौरान किसी तरह के आधिकारिक कार्यक्रम की योजना नहीं है. वह अपने परिवार के साथ एक जनवरी तक गोवा में रहेंगे. अधिकारी ने बताया कि वह एक जनवरी को दोपहर बाद डैबोलिम हवाईअड्डे से अपने देश के लिए रवाना हो जायेंगे. रविवार को वराडकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ महाराष्ट्र के सिंधदुर्ग जिले में स्थित अपने पैतृक गांव वराड गये थे. वराडकर जून 2017 में आयरलैंड के प्रधानमंत्री बने थे. पैतृक गांव की यह उनकी पहली यात्रा है. उनके पिता अशोक वराडकर डॉक्टर थे और 1960 के दशक में ब्रिटेन चले गये थे.

वराडकर ने ग्रामीणों के साथ अपनी बातचीत में कहा, भारत की यह मेरी पांचवीं यात्रा है, लेकिन वराड गांव पहली बार आया हूं जहां मेरे दादा और पापा बड़े हुए. यहां आना मेरे लिए सम्मान की बात है. उन्होंने कहा कि वह कुछ मराठी शब्द भी जानते हैं, लेकिन बातचीत के लिए यह पर्याप्त नहीं है. वह अपने पैतृक गांव में ग्राम देवता के मंदिर भी गये. इस अवसर पर ग्रामीणों ने उनका सम्मान किया. वराडकर ने कहा कि उनके लिए यह एक विशेष क्षण है क्योंकि वराड में उनके परिवार की तीन पीढ़ियां एकत्र हुई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें