26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जेल से रिहा हुई गुरमीत राम रहीम की करीबी ”हनीप्रीत’, पंचकूला हिंसा के मामले में थी बंद

अंबाला: हनीप्रीत को कल रात अंबाला सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया. वो पिछले दो साल से वहां बंद थीं. पंचकूला कोर्ट ने उसे साल 2017 में पंचकूला हिंसा के मामले में जमानत दे दी. जेल से रिहा होने के बाद हनीप्रीत सीधे सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा पहुंची जहां सैकड़ों की संख्या में […]

अंबाला: हनीप्रीत को कल रात अंबाला सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया. वो पिछले दो साल से वहां बंद थीं. पंचकूला कोर्ट ने उसे साल 2017 में पंचकूला हिंसा के मामले में जमानत दे दी. जेल से रिहा होने के बाद हनीप्रीत सीधे सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा पहुंची जहां सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु उसके स्वागत के लिए डेरा के बाहर कतारबद्ध होकर खड़े दिखे.

गुरमीत राम रहीम की गरीबी हनीप्रीत

बता दें कि हनीप्रीत डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह राम रहीम की काफी करीबी मानी जाती हैं. गुरमीत सिंह राम रहीम हनीप्रीत को दत्तक बेटी बताता है. कहा जाता है कि हनीप्रीत सालों से गुरमीत राम रहीम के आश्रम सहित आर्थिक मामलों को देखती है. बता दें कि गुरमीत भी करीब एक दशक पुराने एक बलात्कार के मामले सहित कई अन्य आपराधिक मामलों को लेकर जेल में बंद है. साल 2017 में पहली बार उसे गिरफ्तार किया गया था.

पंचकूला कोर्ट के बाहर हुई थी हिंसा

बता दें कि पंचकूला कोर्ट में गुरमीत राम रहीम की पेशी के दौरान डेरा सच्चा सौदा के श्रद्धालु कोर्ट के बाहर बेकाबू हो गए थे और जमकर उत्पात मचाया था. भीड़ ने पुलिस पर हमला बोला, पत्थरबाजी की और मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट करते हुए उनके साथ गए ओबी वैन में तोड़फोड़ करने बाद उनमें आग लगा दी थी.

लाखों की संपत्ति को हुआ नुकसान

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हिंसा में लाखों की संपत्ति और जानमाल का नुकसान हुआ. जांच में ये बात सामने आई की भीड़ ने गुरमीत राम रहीम की करीबी हनीप्रीत के उकसाने पर हिंसा की थी. इस घटना के बाद हनीप्रीत काफी दिनों तक फरार रही लेकिन आखिरकार उसे नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार कर लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें