29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरियाणा: 50 फुट गहरे बोरवेल में गिरी 5 साल की बच्ची की मौत, जानिए देश में और कब-कब हुआ ऐसा हादसा

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल जिले के हरसिंघपुरा गांव में 50 फुट गहरे बोरवेल में गिरी पांच साल की बच्ची की मौत हो गई. घरौंदा थाने के थाना प्रभारी निरीक्षक सचिन ने फोन पर बताया कि वह रविवार को खेत में खेलते समस बोरवेल में गिर गई थी. अस्पताल में मृत घोषित किया गया थाना प्रभारी […]

चंडीगढ़: हरियाणा के करनाल जिले के हरसिंघपुरा गांव में 50 फुट गहरे बोरवेल में गिरी पांच साल की बच्ची की मौत हो गई. घरौंदा थाने के थाना प्रभारी निरीक्षक सचिन ने फोन पर बताया कि वह रविवार को खेत में खेलते समस बोरवेल में गिर गई थी.

अस्पताल में मृत घोषित किया गया

थाना प्रभारी ने कहा, ‘बचाव कर्मियों द्वारा बाहर निकाले जाने के बाद उसे करनाल के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया’. उन्होंने बताया कि जैसे ही उसके परिवार को बच्ची के लापता होने का पता चला उन्होंने उसे ढूंढ़ना शुरू कर दिया. इसके बाद उन्हें बोरवेल में उसके गिरने का शक हुआ. अधिकारी ने बताया कि जिला प्रशासन और पुलिस को घटना की जानकारी दी गई और बचाव अभियान शुरू किया गया. बाद में एनडीआरएफ को भी घटना की जानकारी दी गई.

कैमरे का इस्तेमाल किया गया था

पुलिस ने बताया कि बोरवेल के अंदर ऑक्सीजन पहुंचा दिया गया था. बच्ची का पता लगाने के लिए बचाव कर्मियों ने कैमरे का इस्तेमाल किया था, जिससे उन्हें उसका पैर दिखा. बच्ची को यह एहसास कराने के लिए कि वह अकेली नहीं है, उसके माता-पिता की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग भी बोरवेल में चलाई गई थी. उन्होंने बताया कि बोरवेल में बच्ची की कोई हरकत नहीं दिखी. वह सिर के बल बोरवेल में गिरी थी.

तमिलनाडु में हुई बच्चे की मौत

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले ही तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिला स्थित नादुकट्टुपट्टी में अपने घर के पास खेलते समय दो साल का सुजीत विल्सन 88 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया था. 80 घंटे की मश्क्कत के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका था. हैरान करने वाली बात ये है कि तमाम शिकायतों और घटनाओं के बावजूद मृतकों की संख्या ऐसी घटनाओं में बढ़ती जा रही है.

पंजाब में दो साल के बच्चे की मौत

इसी साल जुलाई में पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो वर्षीय फतहवीर सिंह की जान चली गई थी. इससे पहले उसे बचाने के लिए करीब चार दिन तक मशक्कत की गई थी. हरियाणा के हिसार में मार्च में बोरवेल में गिरे 18 महीने के बच्चे को बचा लिया गया था, वह करीब दो दिन तक बोरवेल में फंसा रहा था.

बच्चों के बोरवेल में गिरने की सबसे पहली और चर्चित घटना 2006 में हुई थी, जब कुरुक्षेत्र गांव में बोरवेल में गिरे पांच वर्षीय प्रिंस को करीब 48 घंटे चले बचाव अभियान के बाद बचा लिया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें