28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की मांग पर बोले रामदास अठावले- BJP कभी सहमत नहीं होगी

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार बनाने जा रही है. हालांकि शिवसेना के निर्वाचित विधायकों द्वारा बीच में मांग उठाई गयी कि, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और पहली बार चुनाव जीतकर सदन में पहुंचे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए. इस बीच ये मांग भी रखी गयी कि […]

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन सरकार बनाने जा रही है. हालांकि शिवसेना के निर्वाचित विधायकों द्वारा बीच में मांग उठाई गयी कि, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे और पहली बार चुनाव जीतकर सदन में पहुंचे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाया जाए.

इस बीच ये मांग भी रखी गयी कि रोटेशन के आधार पर बीजेपी और शिवसेना से दो टर्म में सीएम हो. हालांकि बीजेपी इसके लिए तैयार नहीं होगी.

बागी बीजेपी नेता समेत निर्दलीय उम्मीदवार का समर्थन

इस बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कवायदें शुरू हो गयी हैं. आज बरसी निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय विधायक राजेंद्र राउत ने देवेंद्र फड़णवीस से मुलाकात की और भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया. वहीं बीजेपी की बागी विधायक गीता जैन ने भी सीएम देवेंद्र फड़णवीस से मुलाकात की और बीजेपी को अपना समर्थन दिया.

बता दें कि गीता ने ठाणे में भयंदर निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार नरेंद्र मेहता के खिलाफ चुनाव लड़ा और जीत हासिल की थी.

रामदास अठावले बोले- कभी राजी नहीं होगी बीजेपी

इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शिवसेना विधायकों द्वारा आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि बीजेपी रोटेशन पर आधारित सीएम पद के लिए सहमत होगी. अठावले ने आगे कहा कि, हालांकि उपमुख्यमंत्री का पद शिवसेना को पांच साल के लिए दिया जा सकता है.

उन्होंने कहा कि, मुझे लगता है कि शिवसेना के आदित्य ठाकरे को उपमुख्यमंत्री का पद दिया जाए और देवेंद्र फड़णवीस मुख्यमंत्री का पद संभालें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें