कांडा का समर्थन लेने पर उमा भारती ने भाजपा को किया आगाह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भाजपा की उपाध्यक्ष उमा भारती ने हरियाणा में सरकार बनाने के लिए विवादास्पद निर्दलीय विधायक गोपाल कांडा का समर्थन लेने के खिलाफ शुक्रवार को पार्टी को आगाह करते हुए कहा कि उसे अपने नैतिक मिशन को नहीं भूलना चाहिए. कांडा एक महिला और उसकी मां को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री भारती ने अपने ट्वीट में कहा कि वह भाजपा से अपने नैतिक मिशन को नहीं भूलने का अनुरोध करेंगी. वह यह सुनिश्चित करने के लिए भी पार्टी से आग्रह करेंगी कि ऐसे लोगों से समर्थन लिया जाये, जो हमारे कार्यकर्ताओं की तरह बेदाग हों. उन्होंने कहा कि कांडा एक अपराधी हैं या निर्दोष, इस बात का फैसला अदालत करेगी, लेकिन केवल एक चुनाव जीत लेने से वह अपने अपराध से छूट नहीं सकते. भारती ने कहा, हमें हरियाणा में सरकार बनानी चाहिए, लेकिन हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हमें उन लोगों (विधायकों) से समर्थन मिले जो भाजपा कार्यकर्ताओं की तरह बेदाग हों.

उमा भारती ने एक ट्वीट में कहा कि इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की साफ छवि को नुकसान पहुंच सकता है. वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाया है. उन्होंने पत्रकारों से कहा, जब कांडा हरियाणा सरकार में मंत्री थे तो उस वक्त के नरेंद्र मोदी और अमित शाह के बयानों को देखिये. उस वक्त भाजपा का क्या रुख था? सुरजेवाला ने कहा कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कांडा को हटा दिया था. यह भाजपा का दोहरा मापदंड है.

गाैरतलब है कि सरकार गठन से महज छह सीट दूर भाजपा को हरियाणा लोकहित पार्टी के नेता गोपाल कांडा ने बिना किसी शर्त समर्थन देने का एलान कर दिया है. निर्दलीय विधायक कांडा ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने और अन्य निर्दलीय विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी को बिना किसी शर्त समर्थन देने का फैसला किया है. सिरसा सीट से जीत दर्ज करने वाले कांडा ने कहा, मेरा परिवार 1926 से संघ से जुड़ा है. मेरे पिता भाजपा से जुड़े हैं. दिल्ली में छह विधायकों ने पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात भी की है.

कांडा की कंपनी में कार्यरत एक महिला ने 2012 में आत्महत्या कर ली थी. एयर होस्टेस रही इस महिला ने कांडा पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. पुलिस ने जांच के दौरान कांडा पर महिला का बलात्कार करने तथा उसे आत्महत्या के लिए उकसाने का भी आरोप लगाया. इसके बाद महिला की मां ने भी आत्महत्या कर ली थी. कांडा के खिलाफ दोनों को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था. फिलहाल यह मामला अदालत में है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें