26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरियाणा का दंगल : भाजपा के संपर्क में 6 निर्दलीय विधायक, गोपाल कांडा ने की अमित शाह से बात

नयी दिल्‍ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम लगभग सामने आ चुका है. 90 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा को 40, कांग्रेस को 31, जेजेपी को 10 और अन्‍य को 9 सीटें मिलती नजर आ रही है. मौजूदा आंकड़ों पर गौर किया जाए तो हरियाणा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रही है. […]

नयी दिल्‍ली : हरियाणा विधानसभा चुनाव का परिणाम लगभग सामने आ चुका है. 90 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा को 40, कांग्रेस को 31, जेजेपी को 10 और अन्‍य को 9 सीटें मिलती नजर आ रही है. मौजूदा आंकड़ों पर गौर किया जाए तो हरियाणा में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रही है. हालांकि भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है.

इधर हरियाणा भाजपा के लिए एक अच्‍छी खबर है कि गोविंद कांडा जो की रनिया से चुनाव हार चुके हैं, उनके भाई गोपाल कांड़ा ने भाजपा का समर्थन करने का फैसला किया है. गोपाल कांडा की गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर बात हुई है, इसका खुलासा गोविंद कांडा ने किया. उन्‍होंने कहा, उनके भाई गोपाल कांडा भाजपा का समर्थन करने का वादा किया. कांडा ने कहा, भाजपा में जाना हमारे लिए घर वापसी जैसा है. गोविंद ने टीवी चैनल के साथ बातचीत में कहा, उनके भाई गोपाल कांडा, रंजीत सिंह चोटाला सहीत 6 निर्दलीय विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. खबर है गोपाल कांडा, रंजीत सिंह, अभय चोटाला और तीन निर्दलीय विधायक भाजपा के संपर्क में हैं.

गौरतलब हो हरियाणा लोकहित पार्टी (एचएलपी) के उम्मीदवार गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट मामूली अंतर से जीती है. कांडा ने अपने निकटतम उम्मीदवार निर्दलीय गोकुल सेतिया को 602 वोटों से हराया.

मालूम हो हाल में भाजपा में शामिल हुईं जानी मानी गायिका सपना चौधरी ने कांडा के लिए प्रचार किया था जिससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी. पूर्व मंत्री कांडा हरियाणा में एक प्रभावशाली राजनीतिक हस्ती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें