31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अब टमाटर चला प्याज की राह, कीमत 40-60 रुपये पहुंची

नयी दिल्ली : प्याज द्वारा लोगों को आंसू मिलने के बाद अब टमाटर भी इसी राह पर चल पड़ा है. पिछले एक हफ्ते में इसकी कीमतों में 70 फीसदी का इजाफा हो गया है. ऐसे में नवरात्रों के वक्त लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. प्याज फिलहाल देश भर में 60 […]

नयी दिल्ली : प्याज द्वारा लोगों को आंसू मिलने के बाद अब टमाटर भी इसी राह पर चल पड़ा है. पिछले एक हफ्ते में इसकी कीमतों में 70 फीसदी का इजाफा हो गया है. ऐसे में नवरात्रों के वक्त लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. प्याज फिलहाल देश भर में 60 से 80 रुपये के किलो के बीच बिक रहा है. वहीं टमाटर भी अब 40 से 60 रुपये के बीच बिकने लगा है.
बारिश – बाढ़ के कारण चढ़े भाव : एक रिपोर्ट के अनुसार, टमाटर की पैदावार मुख्यतः उत्तरी राज्यों के अलावा महाराष्ट्र और कर्नाटक में होती है. इन राज्यों में बाढ़ और बारिश से फसल चौपट हो गयी है. इसके चलते दिल्ली समेत देश के कई शहरों में इसकी कीमतों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.
थोक मंडियों में कीमतों में उछाल देखने को मिल रहा है. देश की सबसे अजादपुर सब्जी मंडी में टमाटर का थोक भाव 34 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है. जबकि एक सप्ताह पहले 19 सितंबर को टमाटर का थोक भाव 4.50-20 रुपये प्रति किलो था. प्याज और टमाटर की कीमतों में फिलहाल कमी नहीं आने की उम्मीद है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें