28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रंप को बताया जाहिल, कहा- पीएम मोदी कभी भी नहीं हो सकते फादर ऑफ इंडिया

हैदराबादः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फादर ऑफ इंडिया कहा तो देश में सियासी बवाल खड़ा हो गया. पहले कांग्रेस ने सवाल दागा तो वहीं अब एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रपति ट्रंप को ही जाहिल बता दिया. उन्होंने कहा कि ट्रंप को महात्मा गांधी जी के बारे में नहीं पता. […]

हैदराबादः अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को फादर ऑफ इंडिया कहा तो देश में सियासी बवाल खड़ा हो गया. पहले कांग्रेस ने सवाल दागा तो वहीं अब एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रपति ट्रंप को ही जाहिल बता दिया. उन्होंने कहा कि ट्रंप को महात्मा गांधी जी के बारे में नहीं पता. ओवैसी ने यह भी कहा कि ड्रॉनल्ड ट्रंप एक जाहिल आदमी हैं और पढ़े-लिखे ज्यादा नहीं हैं. ना तो उनको भारत के बारे में कुछ मालूम है और न उनको राष्ट्रपिता महात्‍मा गांधी के बारे में कुछ पता है. ट्रंप को दुनिया के बारे में भी कुछ मालूम नहीं है. उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी दूर-दूर तक फादर ऑफ इंडिया नहीं हैं.
ट्रंप की ओर से प्रधानमंत्री मोदी की तुलना अमेरिकी पॉप सिंगर और सुपरस्टार एल्विस प्रेस्ली से किए जाने पर ओवैसी ने कहा कि एल्विस प्रेस्ली गायक थे, हमारे प्रधानमंत्री भी मजमा जमाते हैं और यही दोनों में कनेक्शन है.उन्होंने कहा कि भारत एक बड़ा मुल्क है, लेकिन मोदी ने इसे हैफनेट कर दिया ये इनकी नाकामी है. आज भारत पाकिस्तान को एक साथ देखा जा रहा है.
हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर ट्रंप को महात्मा गांधी के बारे में ज़रा भी मालूम होता, तो इस तरह की जुमलेबाजी नहीं करते.महात्‍मा गांधी को राष्ट्रपिता का खिताब इसलिए मिला, क्योंकि उन्होंने अपने काम से ये सम्मान हासिल किया था. लोगों ने उनकी कुर्बानी देखकर उन्हें यह उपाधि दी थी. इस तरह के खिताब दिए नहीं जाते, बल्कि अपने काम से हासिल किए जाते हैं.
ओवैसी ने बुधवार को हैदराबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ये बातें कहीं. उन्होंने कहा कि बापू के अलावा पंडित जवाहरलाल नेहरू और सरदार वल्लभ भाई पटेल भी हिंदुस्तान की सियासत के कद्दावर शख्सियत थे. उनको भी कभी ‘फादर ऑफ नेशन’ नहीं कहा गया. ओवैसी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को फादर ऑफ इंडिया कहकर ट्रंप डबल गेम खेल रहे हैं, उनके खेल को समझने की जरूरत है.
ओवैसी से पहले कांग्रेस नेता ने डोनाल्ड ट्रंप के बयान का विरोध किया. कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के बेटे और कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे प्रियांक खड़गे ने ट्विटर पर ट्रंप के बयान का विरोध करते हुए लिखा कि तो क्या अब अमेरिकी तय करेंगे कि राष्ट्रपिता कौन है? अगर देखें तो इन फासीवादी लोगों ने हमारे लोगों को बौद्धिक रूप से तर्क देकर लूटा है. सोशल मीडिया के प्रोपेगेंडा ने मिलकर आने वाली पीढ़ियों को भी बिगाड़ दिया है.
दरअसल, मंगलवार को न्यूयॉर्क में पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुलाकात हुई थी. इस दौरान ट्रंप ने पीएम मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें फादर ऑफ इंडिया बता दिया. यही नहीं उन्होंने पीएम मोदी की तुलना अमेरिकी रॉकस्टार एल्विस प्रेस्ली से भी की थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें