1. home Home
  2. national
  3. 1327168

महाराष्ट्र: बुलढाणा के जंगल में मरे मिले 100 से ज्यादा कुत्ते, रस्सियों से बंधा था सबका मुंह और पैर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई: महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के एक जंगल में तकरीबन 90 कुत्ते मरे हुए पाए गए. इतने बड़े तादाद में कुत्तों का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई. घटना का पता तब चला जब मरे हुए कुत्तों के शवों से बदबू आने लगी. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

घटना पूर्वी महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के गिरडा-सवालदाबरा मार्ग स्थित जंगली इलाके की है. यहां 100 की संख्या में कुत्ते फेंके हुए मिले. सभी कुत्तों का मुंह और पैर रस्सी से बंधा था. इन 100 कुत्तों में से 90 की मौत हो गयी है. बाकी जख्मी हालत में हैं. इनकी मौत कैसे हुई फिलहाल इसका पता नहीं लग पाया है. घटना से इलाके में चर्चा का बाजार गर्म है.

इन धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक स्थानीय वन अधिकारी की शिकायत के आधार पर पशु क्रूरता रोकथाम अधिनियम 1960 और भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. इतनी बड़ी संख्या में कुत्तों की मौत कैसे हुई, इसका पता तभी चल पाएगा जब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आएगी. फिलहाल छानबीन जारी है.

छानबीन में जुटी स्थानीय पुलिस

आशंका जताई जा रही है कि शायद शहर से आवारा कुत्तों को पकड़कर उन्हें मार डाला गया और फिर जंगली इलाके में फेंक दिया गया. दोषियों तक पहुंचने के लिए पुलिस इलाके के कुत्ते पकड़ने वालों से पूछताछ कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें