27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

73वें स्वतंत्रता दिवस पर विश्व के नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी, इजरायल के बेंजामिन नेतन्याहू ने हिंदी में किया ट्वीट

नयी दिल्ली : विश्व के नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी और भारत को एक घनिष्ठ मित्र बताया. इस दौरान सबसे खास यह रहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को हिंदी में ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने […]

नयी दिल्ली : विश्व के नेताओं ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बधाई दी और भारत को एक घनिष्ठ मित्र बताया. इस दौरान सबसे खास यह रहा कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी को हिंदी में ट्वीट कर बधाई दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि सभी भारतवासियों को इजरायल की ओर से स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

इसके अलावा मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहीम मोहम्मद सोलिह, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली, भूटान के प्रधानमंत्री लोटाय त्शेरिंग प्रधानमंत्री मोदी को बधाई देने वाले पहले नेताओं में शामिल रहे. सोलिह ने ट्वीट किया कि भारत हमारा पड़ोसी और घनिष्ठ मित्र है और हम मालदीव और भारत के बीच संबंधों को मजबूत बनाने के लिए भारत सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे. मोदी ने उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि भारत दोनों देशों के बीच मजबूत मित्रता को महत्व देता है.

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि उनका देश भारत की तेज आर्थिक प्रगति देखकर प्रसन्न है, जो कि उसने पिछले पिछले सात दशकों में हासिल की है. मोदी ने इसके जवाब में उम्मीद जतायी कि पड़ोसी देशों के बीच मित्रता नयी ऊंचाइयां छूती रहेंगी और दोनों देशों के लोगों की समृद्धि बढ़ायेगी. भूटानी प्रधानमंत्री त्शेरिंग ने ट्वीट किया कि वह दोनों देशों के बीच मित्रता का नया अध्याय खुलते देखते हैं. उन्होंने लिखा कि हालांकि, आज के लिए मैं भारत के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं. हम शांतिपूर्ण और समृद्ध भारत के लिए प्रार्थना करते हैं.

मोदी इस सप्ताह बाद में भूटान की यात्रा पर जाने वाले हैं. उन्होंने कहा कि त्शेरिंग का यह कहना सही है कि भारत और भूटान के बीच मजबूत मित्रता है. उन्होंने कहा कि यह मित्रता विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ रही है, जो कि एक अच्छा संकेत है. मैं भूटान की अपनी यात्रा के दौरान आपसे मुलाकात को लेकर उत्सुक हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें