27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#IndependenceDay से पहले जावड़ेकर ने रिलीज किया संगीत वीडियो ”वतन”

नयी दिल्ली : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को एक संगीत वीडियो ‘वतन’ रिलीज किया. उन्होंने कहा कि यह वीडियो 15 अगस्त के स्वतंत्रता दिवस समारोह में ‘रंग’ भर देगा. दूरदर्शन द्वारा बनायी गई इस वीडियो में समूचे भारत के अनुपम स्थानों के ‘स्नैपशॉट’ हैं और साथ ही जावेद अली द्वारा […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को एक संगीत वीडियो ‘वतन’ रिलीज किया. उन्होंने कहा कि यह वीडियो 15 अगस्त के स्वतंत्रता दिवस समारोह में ‘रंग’ भर देगा.

दूरदर्शन द्वारा बनायी गई इस वीडियो में समूचे भारत के अनुपम स्थानों के ‘स्नैपशॉट’ हैं और साथ ही जावेद अली द्वारा गाये गए देशभक्ति गीत के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को दर्शाया गया है.

जावड़ेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह संगीत वीडियो इस देश के लोगों में देशभक्ति की भावना को जगाएगा और 15 अगस्त के जश्न में रंग देगा. मैं इस अद्भुत प्रयास के लिए दूरदर्शन और प्रसार भारती की टीम को बधाई देता हूं.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह गीत ‘न्यू इंडिया’ को समर्पित है. बयान में कहा गया है, इसमें चन्द्रयान 2 के हाल के सफल प्रक्षेपण के पीछे दृढ़ संकल्प और दृष्टिकोण सहित सरकार की कई ऐतिहासिक पहलों को दर्शाया गया है.

देखें वीडियो-

यह गीत हमारे सशस्त्र बलों और देश के शहीदों की वीरता को समर्पित है. जावड़ेकर ने कहा कि वह ब्रिक्स और बेसिक देशों की बैठक का हिस्सा बनने के लिए मंगलवार को साओ पाउलो (ब्राजील)जाएंगे.

बेसिक देशों में ब्राजील, दक्षिण अफ्रीका, भारत और चीन शामिल हैं. उन्होंने कहा, भारत पेरिस प्रतिबद्धताओं पर बात कर रहा है. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रहा है.

जब मैं पेरिस गया था तो लोगों को संदेह था कि क्या बेसिक बरकरार रहेगा या नहीं. लेकिन हम न केवल कायम रहे, बल्कि अंतिम वार्ताओं के बारे में भी विचार करने के लिए प्रतिबद्ध रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें