27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जम्मू-कश्मीर: सेना ने कहा, घुसपैठ करने के नये तरीके अपना रहे हैं आतंकी

जम्मू: सेना ने आज बताया कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा को पार करके भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के लिए आतंकी नये-नये तरीके आजमा रहे हैं. अखनूर आधारित 10वीं डिवीजन के जनरल ऑफीसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल एके धर ने कहा कि हां आतंकी अब बारुदी सुरंगों को बिछाते हैं और फिर नियंत्रण रेखा पर […]

जम्मू: सेना ने आज बताया कि जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा को पार करके भारतीय सीमा में घुसपैठ करने के लिए आतंकी नये-नये तरीके आजमा रहे हैं. अखनूर आधारित 10वीं डिवीजन के जनरल ऑफीसर कमांडिंग (जीओसी) मेजर जनरल एके धर ने कहा कि हां आतंकी अब बारुदी सुरंगों को बिछाते हैं और फिर नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा में लगे कर्मियों पर गोलीबारी भी करते हैं. इससे घुसपैठिओं को घुसपैठ करने में मदद मिल रही है.

वे पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ करने वाले आतंकियों के नए तरीकों के संबंध में पूछे गए एक सवाल का जबाव दे रहे थे.आज सुबह अखनूर के 170 सैन्य अस्पताल में मेजर जनरल धर ने शहीद एन. के. मोंग चोंग को पुष्पचक्र अर्पित किया था. कल नियंत्रण रेखा के पास पल्लनवाला सेक्टर में भारतीय सेना और घुसपैठियों के बीच हुई गोलीबारी में 3 नागा के चोंग की मौत हो गई थी.

मंगलवार को घुसपैठियों के साथ हुई मुठभेड के बारे में पूछे गए प्रश्न का जबाव देते हुए सैन्य अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया और इस कालक्रम में इस लडके की जान चली गई. वह एक बहादुर सिपाही था. उन्होंने कहा कि यह ऑपरेशन अभी भी जारी है. हम अभी भी आतंकियों को ढूंढ रहे हैं और हमें देखना कि हम कितनों को पकड सकते हैं.

उन्होंने कहा कि जहां ऑपरेशन चल रहा है वह क्षेत्र नदी के दूसरी ओर है और वहां घना जंगल है जिस वजह से वहां तीन-चार गज से ज्यादा आगे दिखाई ही नहीं देता. आतंकियों को ढूंढने में हमें इस तरह की मुश्किलों का सामना करना पड रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें