32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद से निपटने के लिए राष्ट्रवाद के प्रोत्साहन पर दिया जोर

अहमदाबाद : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए राष्ट्रवाद को प्रोत्साहन देने की हिमायत की. उन्होंने कहा कि देश के पास अब दृष्टिकोण और नेतृत्व दोनों है. उन्होंने कहा कि पहले ऐसा नहीं था, जिसके कारण भारत अन्य देशों के पीछे चल रहा था. भाजपा समर्थकों को यहां संबोधित […]

अहमदाबाद : विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद जैसी चुनौतियों से निपटने के लिए राष्ट्रवाद को प्रोत्साहन देने की हिमायत की. उन्होंने कहा कि देश के पास अब दृष्टिकोण और नेतृत्व दोनों है. उन्होंने कहा कि पहले ऐसा नहीं था, जिसके कारण भारत अन्य देशों के पीछे चल रहा था. भाजपा समर्थकों को यहां संबोधित करते हुए पूर्व विदेश सचिव ने नये भारत के दृष्टिकोण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में चीजें बदल रही है.

इसे भी देखें : राज्यसभा उपचुनाव : गुजरात से भाजपा उम्मीदवार विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगलजी ठाकोर विजयी

गुजरात से शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव जीतने वाले जयशंकर यहां मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ भाजपा के राष्ट्रव्यापी सदस्यता अभियान में शिरकत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि हम भारत के इतिहास को देखें, तो हमारा आतंरिक विवाद हमारी कमजोरी रही है और इसका फायदा दूसरों को हुआ है.

उन्होंने कहा कि आतंकवाद जैसी चुनौतियों के लिए हमें राष्ट्रवाद को प्रोत्साहन देना चाहिए और राष्ट्रीय सुरक्षा बढ़ानी चाहिए. इसके लिए हमें नेतृत्व की जरूरत थी और पिछले कुछ साल में निरंतरता दिखी है, जिसका पहले अभाव था.

उन्होंने कहा कि केवल उन देशों ने प्रगति की है, जहां के लोगों ने देश को आगे ले जाने में अपनी जिम्मेदारी निभायी है. जयशंकर ने कहा कि एक राजनयिक होने के कारण वह इस बात को लेकर चिंतित थे कि भारत चीन जैसे देशों से पिछड़ रहा था. उनके अनुसार, यह दृष्टिकोण एवं निश्चय में कमी के कारण था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें