25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्यसभा उपचुनाव : गुजरात से भाजपा उम्मीदवार विदेश मंत्री एस जयशंकर और जुगलजी ठाकोर विजयी

गांधीनगर : विदेश मंत्री एस जयशंकर और एक अन्य भाजपा उम्मीदवार जुगलजी ठाकोर शुक्रवार को गुजरात से राज्यसभा उपचुनाव चुनाव जीत गये. वैसे तो चुनाव अधिकारियों ने फिलहाल औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यहां इन दोनों उम्मीदवारों की जीत के बारे में मीडिया को बताया. कांग्रेस ने इन दोनों सीटों […]

गांधीनगर : विदेश मंत्री एस जयशंकर और एक अन्य भाजपा उम्मीदवार जुगलजी ठाकोर शुक्रवार को गुजरात से राज्यसभा उपचुनाव चुनाव जीत गये. वैसे तो चुनाव अधिकारियों ने फिलहाल औपचारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने यहां इन दोनों उम्मीदवारों की जीत के बारे में मीडिया को बताया.

कांग्रेस ने इन दोनों सीटों के लिए चंद्रिका चूड़ासामा और गौरव पांड्या को चुनाव मैदान में उतारा था. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लोकसभा के लिए निर्वाचित होने के बाद ये दोनों सीटें खाली हुई थीं. जयशंकर और ठाकोर को 100 से ज्यादा वोट मिले. रूपानी ने संवाददाताओं से कहा, हमारे दोनों उम्मीदवार भारी मतों से विजयी हुए हैं. कांग्रेस ने बाधा खड़ी करने की कोशिश की और वह उच्चतम न्यायालय तक गयी, लेकिन वह (अपनी कोशिशों में) विफल रही. मुख्यमंत्री ने कहा, परिणाम की आधिकारिक घोषणा अभी बाकी है, लेकिन यह स्पष्ट है कि हम जीत गये हैं.

इससे पहले उपचुनाव में अपनी ही पार्टी (कांग्रेस) के उम्मीदवारों के खिलाफ क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायक अल्पेश ठाकोर, धवलसिंह जाला मतदान के बाद गुजरात विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. अल्पेश और धवल सिंह ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों को वोट ना देकर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोटिंग की. इस पर गुजरात कांग्रेस के नेता जयसिंह परमार ने कहा, आज हमारे विधायकों धवलसिंह जाला और अल्पेश ठाकोर ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में वोट किया. हमारे पर्यवेक्षक शैलेश परमार ने इस पर आपत्ति जतायी और दल-बदल रोधी अधिनियम के तहत उनके वोट खारिज करने की मांग की.

वोटिंग के बाद विधानसभा से इस्तीफा देने के बाद अल्पेश ठाकोर ने कहा, ‘मैंने अपना वोट ईमानदार राष्ट्रीय नेतृत्व को दिया है, जो देश को एक नये मुकाम पर ले जाना चाहते हैं. मैंने अपनी अंतरात्मा के अनुसार वोट दिया है. ओबीसी नेता ने कहा, कांग्रेस में मुझे मानसिक तनाव के अलावा कुछ नहीं मिला. मैं अब उस बोझ से मुक्त हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें