26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बारिश से थमी मुंबई, 35 लोगों की मौत, इन राज्यों में अगले दो दिनों तक अलर्ट, दिल्ली में भी आज बारिश की संभावना

जलजमाव से रेल, सड़क, विमान परिचालन बाधित, 1000 को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया मुंबई : मुंबई में लगातार पांच दिनों से हो रही बारिश के बाद तेज रफ्तार वाले शहर मुंबई में जिंदगी रेंगती नजर आ रही है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश […]

जलजमाव से रेल, सड़क, विमान परिचालन बाधित, 1000 को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया

मुंबई : मुंबई में लगातार पांच दिनों से हो रही बारिश के बाद तेज रफ्तार वाले शहर मुंबई में जिंदगी रेंगती नजर आ रही है. भारतीय मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए मुंबई में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और उपनगरीय भागों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. पिछले 24 घंटे में 375.2 मिमी (37.5 सेमी) बारिश हुई है. इससे पहले पांच जुलाई, 1974 को इतनी बारिश हुई थी. बारिश की वजह से कई इलाकों में पांच-छह फीट पानी भर गया है. 1000 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है.

फिसलन की वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर स्पाइस जेट का विमान फिसल गया. बारिश के कारण 55 फ्लाइट का रूट डायवर्ट किया गया है और 52 उड़ानें रद्द कर दी गयी है. मुंबई में रेस्क्यू के लिए नेवी को तैनात किया गया है. महाराष्ट्र में बारिश से जुड़ी घटनाओं में पिछले 24 घंटों में 35 लोगों की मौत हो गयी. इसमें मुंबई में 20, पुणे में छह, कल्याण में तीन और नासिक में तीन लोगों की जान गयी है. 78 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.

540 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है दो दिनों में, 10 सालों में सबसे ज्यादा

52 उड़ानें रद्द, 54 उड़ानों का मार्ग परिवर्तित

4.59 मीटर की हाई टाइड का अलर्ट

27 लंबी दूरी की ट्रेनें मुंबई और पुणे लाइन पर रद्द

27 लोगों की दीवार गिरने से हो चुकी है मौत, 60 जख्मी, मलबे के भीतर दबी 15 वर्षीय किशोरी की लंबे संघर्ष के बाद मौत

स्पाइसजेट का विमान रनवे पर फिसला, यात्री सुरक्षित

मुंबई में मूसलधार बारिश के कारण जयपुर से आ रहा स्पाइसजेट का एक विमान मुंबई हवाई अड्डे के मुख्य रनवे से फिसलते हुए उससे नीचे उतर गया. घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. इधर, कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर भी एक विमान फिसल गया.

दिल्ली में तेज धूप, आज बारिश की संभावना

नयी दिल्ली : राजधानी दिल्ली के निवासियों को मंगलवार सुबह आंख खेलते ही चिलचिलाती धूप के दर्शन हुए. शहर में न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री ऊपर 30 डिग्री सेल्सियस पहुंच कर लोगों को बेहाल कर रहा है. मौसम विभाग ने बुधवार को आकाश में बादल छाने और हल्की बारिश होने का अनुमान जताया है.

इन राज्यों में अगले दो दिनों में भारी बारिश का अलर्ट

गुजरात

उत्तरप्रदेश

मध्यप्रदेश

बंगाल

अरुणाचल

असम

झारखंड

छत्तीसगढ़

मुंबई के कई इलाकों में बिजली काटी गयी

मुंबई : जगह-जगह जलजमाव और बिजली से हो रही मौतों के बीच बिजली कंपनियों ने एहतियाती कदम के तौर पर कुछ उपनगर इलाकों में आपूर्ति निलंबित कर दी है. निजी मौसम एजेंसी स्काइमेट ने कहा कि मुंबई में तीन और पांच जुलाई के बीच बाढ़ आने का गंभीर खतरा है. इस दौरान हर दिन 200 मिलीमीटर या उससे अधिक बारिश हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें