27.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा सांसद डॉ वीरेंद्र कुमार होंगे 17 वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर, 17 जून से शुरू होगा सत्र

नयी दिल्ली : 17वीं लोकसभा के लिए भाजपा सांसद डॉक्टर वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. वह नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाने का काम करेंगे. यहां चर्चा कर दें कि सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक आयोजित किया जायेगा. इस दौरान पांच जुलाई को पूर्ण बजट पेश किया […]

नयी दिल्ली : 17वीं लोकसभा के लिए भाजपा सांसद डॉक्टर वीरेंद्र कुमार को प्रोटेम स्पीकर बनाया गया है. वह नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलाने का काम करेंगे. यहां चर्चा कर दें कि सत्रहवीं लोकसभा का पहला सत्र 17 जून से 26 जुलाई तक आयोजित किया जायेगा. इस दौरान पांच जुलाई को पूर्ण बजट पेश किया जायेगा.

जानकारी के अनुसार सत्र के पहले दो दिनों तक नवनिर्वाचित सांसदों को शपथ दिलायी जायेगी. राष्ट्रपति लोकसभा और राज्यसभा दोनों की संयुक्त बैठक को 20 जून को संबोधित करेंगे. आर्थिक सर्वेक्षण चार जुलाई को पेश किया जायेगा और इसके अगले दिन बजट पेश किया जायेगा.

यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट होगा और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट पेश किया जायेगा. गौरतलब है कि वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट तत्कालीन वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने एक फरवरी 2019 को पेश किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें