आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में कंप्यूटर बाबा के खिलाफ मामला दर्ज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

भोपाल : लोकसभा चुनाव के लिए लागू आचार संहिता का उल्लंघन करने के मामले में भोपाल जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों के बाद कंप्यूटर बाबा उर्फ नामदेव दास त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

कंप्यूटर बाबा ने भोपाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह को जिताने के लिए भोपाल में धूनी जलाकर अनुष्ठान किया था.

इसमें कंप्यूटर बाबा की अगुवाई में सैकड़ों साधु-संत समाज हठ योग पर बैठे थे, जिसमें दिग्जिवय सिंह अपनी पत्नी अमृता सिंह के साथ पूजा और हवन करते नजर आए थे.

भोपाल लोकसभा सीट पर दिग्विजय का मुख्य मुकाबला भाजपा की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से है. इस सीट पर 12 मई को मतदान हो चुका है. प्रज्ञा वर्ष 2008 में हुए मालेगांव विस्फोट मामले में आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर हैं.

कोहेफिजा पुलिस थाना प्रभारी अमरेश बोहरे ने बृहस्पतिवार को कहा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशों पर कंप्यूटर बाबा के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए भादंवि की धारा 188 के तहत बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की गई.

उन्होंने कहा कि उप जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से शिकायत हुई थी कि कंप्यूटर बाबा द्वारा आचार संहिता की शर्तों का उल्लंघन करते हुए शिविर लगाकर धूनी जलाकर अनुष्ठान करने के साथ-साथ रैली निकालकर दिग्विजय सिंह के पक्ष में प्रचार किया गया था.

कंप्यूटर बाबा ने इसकी अनुमति लेते वक्त यह नहीं बताया था कि इसमें भोपाल सीट के प्रत्याशी दिग्विजय सिंह शामिल होंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें