30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हेमंत करकरे पर दिये विवादित बयान पर प्रज्ञा ठाकुर को कारण बताओ नोटिस

भोपाल : निर्वाचन आयोग ने 26/11 के मुम्बई आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये विवादित बयान पर भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 29 सितम्बर, 2008 को मालेगांव में हुये बम धमाकों के […]

भोपाल : निर्वाचन आयोग ने 26/11 के मुम्बई आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में दिये गये विवादित बयान पर भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

29 सितम्बर, 2008 को मालेगांव में हुये बम धमाकों के मामले में प्रज्ञा आरोपी हैं और तकरीबन 9 साल जेल में रही हैं. इस बहुचर्चित मामले में वह इन दिनों जमानत पर चल रही हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं भोपाल कलेक्टर सुदाम खाड़े ने बताया, हमने प्रज्ञा के इस बयान पर स्वत: संज्ञान लिया है. इस संबंध में हमने प्रज्ञा एवं कार्यक्रम के आयोजक भाजपा भोपाल जिलाध्यक्ष विकास वीराना को आज कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

उन्होंने कहा, इस संबंध में वे एक दिन में स्पष्टीकरण प्रस्तुत करें, अन्यथा समयावधि में उत्तर प्रस्तुत न किये जाने की दशा में एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी. बृहस्पतिवार शाम को भोपाल उत्तर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में मुम्बई एटीएस के तत्कालीन प्रमुख हेमंत करकरे पर जेल में यातना देने का आरोप लगाते हुए प्रज्ञा ने कहा था कि मैंने करकरे को सर्वनाश होने का शाप दिया था और इसके सवा माह बाद आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया.

हालांकि, इस बयान के बाद चारों तरफ से आलोचनाओं से घिरीं प्रज्ञा ने एक दिन बाद शुक्रवार को अपना बयान वापस ले लिया था और माफी भी मांग ली थी.

* मध्य प्रदेश के मंत्री ने प्रज्ञा ठाकुर पर शिकायत दर्ज कराई

मध्य प्रदेश के वित्त मंत्री तरुण भनोट ने महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर कार्रवाई किये जाने की मांग को लेकर शनिवार को पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई.

उन्होंने कहा कि उन्होंने एक आम नागरिक के रूप में शहर के गोरखपुर पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया था. यह मामला राज्य मंत्री की हैसियत से दर्ज नहीं कराया गया था. भनोट ने कहा, मैंने हेमंत करकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह पर कार्रवाई किये जाने की मांग को लेकर एक नागरिक के रूप में शहर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें