28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ADR Report : 27% कांग्रेस और 19% भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ गंभीर आपराधिक आरोप

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनावों (loksabha elections 2019) के प्रथम चरण में 27 फीसदी कांग्रेस (congress) उम्मीदवारों और 19 फीसदी भाजपा (BJP) उम्मीदवारों के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. यह जानकारी एडीआर इंडिया की रिपोर्ट (ADR India report) में दी गयी है. चुनाव के प्रथम चरण में दोनों राष्ट्रीय दलों ने 83-83 उम्मीदवार मैदान […]

नयी दिल्ली : लोकसभा चुनावों (loksabha elections 2019) के प्रथम चरण में 27 फीसदी कांग्रेस (congress) उम्मीदवारों और 19 फीसदी भाजपा (BJP) उम्मीदवारों के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. यह जानकारी एडीआर इंडिया की रिपोर्ट (ADR India report) में दी गयी है.

चुनाव के प्रथम चरण में दोनों राष्ट्रीय दलों ने 83-83 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं. एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (CPI-M) ने पहले चरण में आठ उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं जिनमें से तीन के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

उम्मीदवारों ने अपने खिलाफ लंबित गंभीर आपरधिक मामलों के बारे में खुद घोषणा की है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के छह उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें से दो के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पांच उम्मीदवारों में से किसी के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज नहीं हैं. बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने चुनाव के प्रथम चरण में 32 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं.

इनमें से 19 फीसदी के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) ने आठ उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं, जिनमें से केवल एक के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामला दर्ज है. प्रथम चरण में 20 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 91 लोकसभा सीटों पर बृहस्पतिवार को मतदान होगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें