30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IT छापे को लेकर मोदी का तंज – कर्नाटक के बाद अब मध्यप्रदेश बना कांग्रेस का नया ATM

जूनागढ़ (गुजरात) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाले’ का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें गरीब और गर्भवती महिलाओं का धन लूटा गया है. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का बतौर सांसद निवास स्थान नयी दिल्ली का एक, तुगलक रोड है, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी […]

जूनागढ़ (गुजरात) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कांग्रेस पर ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाले’ का आरोप लगाते हुए कहा कि इसमें गरीब और गर्भवती महिलाओं का धन लूटा गया है.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का बतौर सांसद निवास स्थान नयी दिल्ली का एक, तुगलक रोड है, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का बतौर सांसद आवास दिल्ली में 12, तुगलक लेन में आवास है. गुजरात के जूनागढ़ में चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस नेताओं का नाम लिये बगैर मोदी ने कहा कि वह पिछले पांच साल में उन्हें जेल के द्वार तक ले गये और यदि वह फिर निर्वाचित हुए तो वे जेल के भीतर होंगे. विपक्षी दल को आड़े हाथ लेते हुए मोदी ने कहा कि जहां तक घोटालों की बात है, उन्हें कई नामों से जाना जाता है. मोदी ने कहा, अब एक नया नाम है, वह भी सबूत के साथ. कांग्रेस ‘तुगलक रोड चुनावी घोटाला’ में शामिल है. जो धन गरीबों के लिए है, उसका इस्तेमाल उनके नेता कर रहे हैं. जो धन गर्भवती महिलाओं के लिए है, उसे लूटा गया.

हाल ही में आयकर विभाग ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के करीबी सहयोगियों और अन्य के यहां रविवार को चार राज्यों में छापेमारी की थी. आयकर विभाग के लिए नीतियां तैयार करनेवाली सीबीडीटी ने बताया था कि विभाग ने 20 करोड़ रुपये की संदिग्ध राशि की लेनदेन का पता लगाया है जिसे ‘दिल्ली में एक प्रमुख राजनीतिक दल के मुख्यालय’ में तुगलक रोड पर रहनेवाले एक महत्वपूर्ण व्यक्ति के घर से कथित तौर पर भेजा जा रहा था. तुगलक रोड पर कई नामचीन लोगों के घर हैं. छापों का हवाला देते हुए मोदी ने कहा, मीडिया में आपने देखा होगी कि पिछले तीन-चार दिनों में कांग्रेस नेताओं के घरों से कैसे नकदी से भरे हुए बोरे बरामद हुए हैं. और मध्य प्रदेश में सरकार बने अभी छह महीने भी नहीं हुए हैं.

मोदी ने कहा कि कर्नाटक के बाद अब मध्य प्रदेश कांग्रेस का नया एटीएम बन गया है. उन्होंने कहा, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की स्थिति भी अलग नहीं है. कांग्रेस सिर्फ लोगों को लूटने के लिए सत्ता में आने को इच्छुक है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ जब हवाई हमला किया गया तो इससे भारत की विपक्षी पार्टी प्रभावित हुई. उन्होंने कहा कि देश तभी प्रगति के मार्ग पर प्रशस्त हो सकता है जब वह सुरक्षित हो. प्रधानमंत्री ने कहा, मोदी आतंकवाद खत्म करना चाहता है और वह मोदी को हटाना चाहते हैं. आपके सपूत और चौकीदार के खिलाफ ऐसी कोई गाली नहीं है जिसका इस्तेमाल कांग्रेस ने न किया हो. उन्होंने कहा, आमलोगों की रक्षा करते हुए हमारे जवान शहीद हुए. भारत का ऐसा कोई भी राज्य नहीं है, जहां से सैनिकों की जान नहीं गयी हो.

मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल के योगदान को याद करते हुए कहा कि पटेल ने सेना को अशांति के बीच हालात पर काबू पाने को कहा था, जबकि (तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहर लाल) नेहरू चुपचाप देख रहे थे. उन्होंने कहा कि अगर सरदार पटेल न होते तो आज जो कश्मीर भारत के पास है, वह भी नहीं होता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें