31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

भारतीय सीमा पर फिर दिखा पाकिस्‍तान का F16 विमान, सुखोई और मिराज ने खदेड़ा

नयी दिल्ली : भारतीय वायुसेना ने सोमवार को पंजाब के खेमकरण सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा के समीप एक पाकिस्तानी ड्रोन नजर आने के बाद वहां सुखोई -30 लड़ाकू जेट विमानों को लगा दिया. इस घटना के बाद सीमा के समीप दो पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान भी देखे गये. सूत्रों ने बताया कि सीमा पर मानवरहित […]

नयी दिल्ली : भारतीय वायुसेना ने सोमवार को पंजाब के खेमकरण सेक्टर में भारत-पाकिस्तान सीमा के समीप एक पाकिस्तानी ड्रोन नजर आने के बाद वहां सुखोई -30 लड़ाकू जेट विमानों को लगा दिया. इस घटना के बाद सीमा के समीप दो पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान भी देखे गये.

सूत्रों ने बताया कि सीमा पर मानवरहित यान नजर आने के शीघ्र बाद सुखोई -30 एमकेआई जेट विमान तैनात कर दिये गये. जेट के हरकत में आने के बाद ड्रोन पाकिस्तानी क्षेत्र में लौट गया. बालाकोट हवाई हमले के बाद पिछले चार हफ्ते में विभिन्न क्षेत्रों में पाकिस्तानी ड्रोनों के भारत-पाकिस्तान सीमा के बिल्कुल करीब आ जाने की कई घटनाएं सामने आयी हैं.

पिछले महीने एक मानवरहित यान राजस्थान के गंगानगर में घुस आया था जिसे सेना ने मार गिराया. पिछले महीने ही भारत-पाक सीमा के बीकानेर सेक्टर में भारतीय वायुसेना के सुखोई -30 लड़ाकू जेट ने हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल की मदद से पाकिस्तानी सैन्य ड्रोन को नष्ट कर दिया था.

पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी को जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना के जंगी विमानों द्वारा बमबारी करने के बाद दोनों देशों में तनाव बहुत बढ़ गया था.

पाकिस्तान ने अगले दिन भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी, लेकिन भारतीय वायुसेना ने उसकी योजना नाकाम कर दी थी. बालाकोट हवाई हमले से 12 दिन पहले कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे. जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें