दक्षिणी बेंगलुरु सीट : 28 साल के ''युवा जोश'' पर भाजपा ने जताया भरोसा, पेशे से वकील हैं तेजस्वी सूर्या

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बेंगलुरु : भाजपा ने दक्षिणी बेंगलुरु की सीट पर युवा जोश दिखाया है. पार्टी ने इस बार युवा वकील तेजस्वी सूर्या को टिकट दिया है जो मात्र 28 साल के हैं. सोमवार को देर रात तक चली बैठक में तेजस्वी का नाम तय किया गया और इस सीट पर 18 अप्रैल को मतदान डाले जाएंगे.

पेशे से वकील तेजस्वी ने बेंगलुरु के इंस्टिट्यूट ऑफ लीगल स्टडीज से पढ़ाई पूरी की है. वर्तमान में वे भाजपा के युवा मोर्चा में प्रदेश सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. तेजस्वी इससे पूर्व आरएसएस के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे हैं.

तेजस्वी सूर्या मूल रूप से चिकमंगलूर जिले के रहने वाले हैं जो बासावानगुडी विधानसभा से विधायक एल.ए. रविसुब्रमण्यन के भतीजे हैं. तेजस्वी की पहचान प्रखर राष्ट्रवादी विचारों के लिए भी होती है. तेजस्वी एक अच्छे वक्ता के रूप में जाने जाते हैं. कई बार उनके भाषणों पर ध्रुवीकरण का भी आरोप लगता रहा है. तेजस्वी सूर्य ने 'एराइज इंडिया' नाम के एक संगठन की स्थापना की है. वह भाजपा आईटी सेल में भी अपनी सेवा देते हैं.

अब आगे देखने वाली बात यह है कि दिवंगत भाजपा नेता अनंत कुमार की इस सीट पर भाजपा की उम्मीद पर तेजस्वी सूर्या कितने खरे उतरते हैं. इस सीट पर अनंत कुमार की पत्‍नी तेजस्विनी भी दावेदार थीं लेकिन पार्टी ने कई सियासी वजहों से तेजस्‍वी सूर्या पर दांव लगाया है.

इस सीट पर सूर्या का मुकाबला कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता बीके हरिप्रसाद से होने वाला है. आपको बता दें कि दक्षिण बेंगलुरू लोकसभा की प्रतिष्ठित सीट मानी जाती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी इस सीट से चुनाव लड़ने की खबरें आईं थीं लेकिन बाद में ऐसी खबरों को खारिज कर दिया गया.

बुधवार को तेजस्वी ने ट्वीट किया कि : Day 1 of my campaign and I am already floored with all the love & warmth that's coming in from the awesome people of this constituency. I look forward to working with you all & seek your full support in building a #NewIndia

If you see me around in Jaynagar today, do say Hi :)

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें