30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही मोदी ने ट्वीट कर मांगा लोगों से आशीर्वाद

नयी दिल्ली : निर्वाचन आयोग द्वारा 2019 के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा किये जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयोग, कर्मचारियों, सुरक्षाबलों, देशवासियों और राजनीतिक दलों को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने कहा कि निराशावाद से बाहर निकलते हुए पिछले पांच वर्षों में 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद और सहभागिता से यह प्रदर्शित हुआ है कि […]

नयी दिल्ली : निर्वाचन आयोग द्वारा 2019 के लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा किये जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयोग, कर्मचारियों, सुरक्षाबलों, देशवासियों और राजनीतिक दलों को शुभकामनाएं दीं.

उन्होंने कहा कि निराशावाद से बाहर निकलते हुए पिछले पांच वर्षों में 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद और सहभागिता से यह प्रदर्शित हुआ है कि पहले जो नामुमकिन था, वह अब मुमकिन हो गया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, लोकतंत्र का त्योहार चुनाव आ गया है. मैं सभी भारतीयों से आग्रह करता हूं कि लोकसभा चुनाव 2019 में अपनी सक्रिय हिस्सेदारी से इसे समृद्ध बनायें. मैं उम्मीद करता हूं कि इस चुनाव में ऐतिहासिक मतदान होगा.

मैं खास तौर पर पहली बार मत देने वाले मतदाताओं से रिकार्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं. उन्होंने चुनाव आयोग समेत सुचारू रूप से चुनाव सम्पन्न सुनिश्चित कराने के कार्य में पूरे भारत में जमीनी स्तर पर कार्यरत सभी आधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों को शुभकामनाएं दीं और कहा कि वर्षों से व्यवस्थित रूप से चुनाव आयोजित करने के लिये भारत को चुनाव आयोग पर गर्व है.

मोदी ने कहा कि साल 2014 में लोगों ने पूरी तरह से संप्रग को खारिज कर दिया था. लोगों में संप्रग के भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और नीतिगत पंगुता को लेकर काफी नाराजगी थी. भारत का आत्मविश्वास काफी नीचे चला गया था और भारत के लोग इस निराशावाद और क्षरण से मुक्ति चाहते थे.

प्रधानमंत्री ने कहा, पिछले पांच वर्षों में 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद और सहभागिता से यह प्रदर्शित हुआ है कि पहले जो नामुमकिन था, वह अब मुमकिन हो गया है. उन्होंने कहा कि 2019 का चुनाव लोगों में विश्वास का भाव और सकारात्मकता का चुनाव है, लोगों की आशा, आकांक्षाओं को पूरा करने का चुनाव है.

मोदी ने कहा कि आज भारत के लोग जानते हैं कि सबसे तेज गति की अर्थव्यवस्था बनना संभव है, आतंक को मुंहतोड़ जवाब देना संभव है, गरीबी को रिकार्ड गति से समाप्त करना संभव है, भारत को स्वच्छ बनाना संभव है, भ्रष्टाचार को मिटाना और भ्रष्ट लोगों को दंडित करना संभव है, समावेशी और सर्वस्पर्शी विकास करना संभव है.

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों को 2019 के लोकसभा चुनाव की शुभाकामनाएं. हम अलग-अलग राजनीतिक दल के हो सकते हैं, लेकिन हमारा लक्ष्य एक ही है, वह भारत का विकास और प्रत्येक भारतीय का सशक्तीकरण है.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने लोकसभा की कुल 543 सीटों पर सात चरणों में चुनाव का एलान किया है. 11, 18, 23, 29 अप्रैल और 6, 12 और 19 मई को चुनाव होंगे. मतगणना एक साथ 23 मई को होगी. 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में एक चरण में ही मतदान होगा.

चुनाव कार्यक्रम के ऐलान के साथ ही पूरे देश में आचार संहिता लागू हो गई है. मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास के तहत राजग एक बार फिर आपका आशीर्वाद मांग रहा है. उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में हमने लोगों की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने पर ध्यान दिया जो पिछले 70 वर्षों के दौरान पीछे छूट गई थीं. अब भारत को मजबूत, समृद्ध और सुरक्षित बनाने का समय है.

इसे भी पढ़ें…

Lok Sabha Election 2019 : 11 अप्रैल से 19 मई के बीच सात चरणों में होंगे मतदान, 23 मई को मतगणना, पढ़ें एक-एक जानकारी

लोकसभा के साथ होंगे आंध्र, अरुणाचल, ओड़िशा और सिक्किम में विधानसभा चुनाव

लोकसभा चुनाव : भाजपा Air Strike को बनायेगी चुनावी मुद्दा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें