34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राफेल मुद्दे पर राहुल का हमला जारी, कहा – PM मोदी ने नया करार तैयार करवाया

जयपुर (ओड़िशा) : राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को फ्रांस से लड़ाकू विमान खरीदने के लिए नया करार तैयार करने, वार्ताकारों की आधिकारिक टीम को किनारे करने और अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस […]

जयपुर (ओड़िशा) : राफेल सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को फ्रांस से लड़ाकू विमान खरीदने के लिए नया करार तैयार करने, वार्ताकारों की आधिकारिक टीम को किनारे करने और अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया.

राहुल गांधी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर यहां रैली की और महिलाओं से संवाद किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राफेल सौदे में लड़ाकू विमान बनानेवाली सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को नजरअंदाज किया. कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि एक अंग्रेजी के दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित रक्षा मंत्रालय के दस्तावेजों में दिखाया गया है कि मोदी ने बातचीत करनेवाली टीम की अनदेखी कर एक नया अनुबंध तैयार किया. मोदी का उद्देश्य अंबानी को 30,000 करोड़ रुपये सौंपना था. ओड़िशा में एचएएल की इकाई का जिक्र करते हुए गांधी ने यहां कहा कि मिग और सुखोई लड़ाकू विमानों के इंजन सनबेड़ा में संयंत्र में बनाये गये थे. देश और मुख्य रूप से ओड़िशा के युवाओं ने इस यूनिट के जरिये इसकी रक्षा में अहम भूमिका निभायी. उन्होंने कहा, लेकिन राष्ट्रवाद और देशभक्ति की बात करनेवाले मोदी ने वायुसेना का पैसा अनिल अंबानी को खैरात में दे दिया.

उन्होंने कहा, यही सच्चाई है, मोदीजी ने एचएएल से राफेल छीनकर हजारों युवाओं को नौकरियों से वंचित कर दिया. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं से बातचीत करते हुए गांधी ने उनसे जीवन के हर क्षेत्र में स्थान बनाने के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया क्योंकि देश प्रभावी और बराबर भागीदारी के बगैर प्रगति नहीं कर सकता है. उन्होंने एक महिला प्रतिनिधि के सवाल पर कहा, आपको अपना स्थान बनाने के लिए संघर्ष करना चाहिए और खुद को किसी पुरुष से कम नहीं मानना चाहिए. महिलाओं को उचित स्थान पाने के लिए संघर्ष करना चाहिए, चाहे वह विधानसभा हो, लोकसभा हो या व्यवसाय का क्षेत्र. उन्होंने पुरुषों से कहा कि समाज में महिलाओं का स्थान सुरक्षित करने के लिए काम करें. गांधी ने कहा कि महिलाओं को अधिक से अधिक राजनीति में हिस्सा लेना चाहिए. उन्होंने इस बात को रेखांकित किया कि किस तरह से कुछ राज्यों में पंचायती राज संस्थानों में आरक्षण से महिलाओं को लाभ मिला है. कांग्रेस अध्यक्ष ने दुख जताया कि ओड़िशा में केवल दो महिला मंत्री हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें