35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फारूक अब्दुल्ला का फिर उमड़ा पाकिस्तान प्रेम, बोले-डायलॉग से ही निकलेगा आगे का रास्ता

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का पाकिस्तानी प्रेम एक बार फिर शनिवार को उमड़ पड़ा. उन्होंने कहा कि कश्मीर बुनियादी रूप से राजनीतिक समस्या है. राज्य के भीतर और साथ ही पाकिस्तान के साथ डायलॉग करने से ही आगे का रास्ता निकल पायेगा. इसे भी पढ़ें : फारूक अब्दुल्ला का विवादित […]

श्रीनगर : नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का पाकिस्तानी प्रेम एक बार फिर शनिवार को उमड़ पड़ा. उन्होंने कहा कि कश्मीर बुनियादी रूप से राजनीतिक समस्या है. राज्य के भीतर और साथ ही पाकिस्तान के साथ डायलॉग करने से ही आगे का रास्ता निकल पायेगा.

इसे भी पढ़ें : फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, पाक अधिकृत कश्मीर को पाक का हिस्सा बताया, सज्जाद लोन को दिया करारा जवाब

इसके साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर की जनता से वादा करते हुए कहा कि अगर उनकी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में बहुमत के साथ सत्ता में आती है, तो सत्य एवं मेल-मिलाप आयोग गठित करके जम्मू-कश्मीर में हत्याओं की जांच करायेंगे. श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अब्दुल्ला दक्षिणी कश्मीर के अनंतनाग में पार्टी के एक कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

उन्होंने कहा कि उनके बेटे और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला पहले ही राज्य में सत्य एवं मेल-मिलाप आयोग गठित करने की बात कह चुके हैं. अब्दुल्ला से पूछा गया था कि जब वह सत्ता में आयेंगे, तो 2016 और उससे पहले के नागरिकों की हत्या की जांच पार्टी करायेगी? उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जिस दिन सत्ता में आयेगी, उसी दिन आयोग की घोषणा करेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी सुरक्षा बलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ शुरू किये गये ‘ऑपरेशन ऑल आउट’ का समर्थन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि हम दमन का समर्थन कैसे कर सकते हैं? यह ‘ऑल आउट’ का सवाल नहीं है? हम अपने लोगों को पीड़ित होते नहीं देखना चाहते हैं. यह उनकी पार्टी की नीति का हिस्सा नहीं है.

उन्होंने कहा कि पार्टी किसी भी तरह की हिंसा और मानवाधिकार उल्लंघन का समर्थन नहीं करेगी. उन्होंने आशा जतायी की कि केंद्र में एक नयी सरकार कश्मीर मुद्दे के सभी पक्षों के साथ वार्ता शुरू करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें