23.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फारूक अब्दुल्ला का विवादित बयान, पाक अधिकृत कश्मीर को पाक का हिस्सा बताया, सज्जाद लोन को दिया करारा जवाब

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सबसे बड़े नेता फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पीओके (PoK) को पाकिस्तान का हिस्सा बता दिया है. साथ ही कहा है कि सज्जाद लोन कश्मीर घाटी में आतंकवाद लेकर आये थे. उनका कहना है कि लोन के पिता […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के सबसे बड़े नेता फारूक अब्दुल्ला ने पाक अधिकृत कश्मीर पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पीओके (PoK) को पाकिस्तान का हिस्सा बता दिया है. साथ ही कहा है कि सज्जाद लोन कश्मीर घाटी में आतंकवाद लेकर आये थे. उनका कहना है कि लोन के पिता पाकिस्तान से बंदूक लेकर आये थे.

श्री अब्दुल्ला ने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर की स्वायत्तता के लिए लड़ती रहेगी. राज्य की स्वायत्तता पर उन्होंने कहा कि इसका फैसला दिल्ली में बैठी सरकार नहीं कर सकती. इसका फैसला जम्मू-कश्मीर की जनता करेगी. श्री अब्दुल्ला ने कहा कि जम्मू-कश्मीर ही भारत का हिस्सा है. कश्मीर के जिस हिस्से को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच विवाद है, वह पाक अधिकृत कश्मीर, दरअसल पाकिस्तान का ही हिस्सा है. उन्होंने मांग की कि करतारपुर की तरह पीओके में स्थित शारदा पीठ को कश्मीरी पंडितों के लिए खोल दिया जाना चाहिए.

बंदूक लाने पाकिस्तान गये थे अब्दुल गनी लोन

फारूक अब्दुल्ला ने पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता सज्जाद लोन के पिता पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके पिता अब्दुल गनी कश्मीर में बंदूक लाने के जिम्मेदार थे. अब्दुल्ला ने एएनआई से कहा कि राज्यपाल जगमोहन ने जब उनकी सरकार को निलंबित कर दिया, तो सज्जाद लोन के पिता उनके पास आये और कहा कि वह पाकिस्तान जा रहे हैं. वह बंदूक लाने वाले हैं. तब श्री अब्दुल्ला ने उन्हें समझाया था कि वे बंदूक न लायें. इससे कश्मीर मसले का हल नहीं होगा. श्री अब्दुल्ला ने यह बात सज्जाद लोन के उस बयान के जवाब में कही, जिसमें उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस पर राज्य की विशेष पहचान को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया था.

अमन की हर पहल का समर्थन

भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के साथ जम्मू-कश्मीर में सरकार चला चुकी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक ने कहा कि भारत-पाक के बेहतर रिश्ते ही दोनों देशों में शांति और तरक्की ला सकते हैं. कहा कि भारत-पाक के रिश्ते सुधारने की हर पहल का वह समर्थन करते हैं.

पीडीपी और कांग्रेस से दोस्ती पर भी दी सफाई

फारूक ने प्रदेश में सरकार गठन के लिए पीडीपी और कांग्रेस को समर्थन पर भी सफाई दी. कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर में भाजपा की तरफ से लिये जाने वाले फैसले का विरोध करने के लिए यह कदम उठाया. अबदुल्ला ने कहा कि वे सत्ता के भूखे कभी नहीं थे. उन्होंने कहा कि पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के रास्ते अलग हैं. फिर भी वह पीडीपी और कांग्रेस के साथ आये, क्योंकि जम्मू-कश्मीर के हालात ऐसे हो रहे थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें