29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन राज्यों में तूफान और बारिश की चेतावनी, अरब सागर पर बना है गहरा दबाव का क्षेत्र

नयी दिल्ली: मौसम विभाग ने कहा है कि अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र भीषण चक्रवाती तूफान में बदल सकता है.इसकी वजह से तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्षद्वीप में बारिश हो सकती है. विभाग ने रविवार को कहा कि भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने के बाद इसके ओमान तट को पार करने की […]

नयी दिल्ली: मौसम विभाग ने कहा है कि अरब सागर के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र भीषण चक्रवाती तूफान में बदल सकता है.इसकी वजह से तमिलनाडु, पुडुचेरी और लक्षद्वीप में बारिश हो सकती है.

विभाग ने रविवार को कहा कि भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने के बाद इसके ओमान तट को पार करने की संभावना है.

तटरक्षक बल ने कहा है कि उसने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है और अपने विमान और पोतों को केरल, लक्षद्वीप व मिनीकॉय द्वीप और दक्षिण तमिलनाडु के समुद्री क्षेत्रों में तैनात किया है.

इसने कहा कि कोच्चि और लक्षद्वीप में उच्चस्तरीय बैठक हुई, जिसमें जिला और केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासनों ने तैयारियों का आकलन किया.

बल ने बताया कि लक्षद्वीप और मिनीकॉय द्वीप में विशिष्ट संभाव्यता एवं तैयारी बैठकें भी हुई हैं. बल ने कहा कि अगले 12 घंटों के दौरान समुद्र में स्थितियां प्रतिकूल रहेंगी. मछुआरों को परामर्श जारी कर उनसे बंदरगाह लौटने को कहा गया है.

मौसम विभाग ने कहा कि मछुआरों को सलाह दीगयी है कि वे अगले 12 घंटे के दौरान लक्षद्वीप क्षेत्र के गहरे समुद्र में नहीं जायें.
विभाग ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पूर्व में और पास के उत्तरी अंडमान समुद्र के ऊपर बना एक कम दबाव का क्षेत्र अगले 24 घंटों के दौरान और मजबूत हो सकता है.
अगले 72 घंटों में इसके इसके ओड़िशा की ओर बढ़ने की संभावना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें