25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अदाकारा शबाना आजमी, नंदिता दास और क्रिकेटर युवराज सिंह भारतीय मानवता विकास पुरस्कार

नयी दिल्ली : अदाकारा शबाना आजमी और नंदिता दास सहित 13 अन्य लोगों को समाज में उनके योगदान और निष्पक्षता, सामाजिक न्याय और मानव कल्याण से संबंधित मुद्दों को लेकर आवाज उठाने के लिए ‘मानवता विकास पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है. प्राइवेट मीडिया कंपनी ‘डेली मीडिया’ द्वारा आयोजित सामारोह में राजनीतिक, उद्योग, शैक्षिण और […]

नयी दिल्ली : अदाकारा शबाना आजमी और नंदिता दास सहित 13 अन्य लोगों को समाज में उनके योगदान और निष्पक्षता, सामाजिक न्याय और मानव कल्याण से संबंधित मुद्दों को लेकर आवाज उठाने के लिए ‘मानवता विकास पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है. प्राइवेट मीडिया कंपनी ‘डेली मीडिया’ द्वारा आयोजित सामारोह में राजनीतिक, उद्योग, शैक्षिण और मनोरंजन जगत की कई प्रसिद्ध हस्तियों ने शिरकत की.

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता आशुतोष ने मौके पर कहा कि लोगों में मानवता उत्पन्न करने के लिए यह जरूरी है कि शिक्षा में करुणा हो. ऐसी शिक्षा का क्या फायदा, जो ऐसे नागरिकों का निर्माण करे, जो आगे चलकर नफरत फैलाएं. उन्होंने कहा कि समाज के लिए काम करने वाले लोगों के प्रयासों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है.

मीडिया कंपनी की ओर से भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह, वकील प्रमिला नेसर्गी और फ्लाविया एग्नेस, कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन, अर्थशास्त्री बिबेक देबरॉय, सामाजिक कार्यकर्ता उमा तुली, दलित अधिकार कार्यकर्ता लेनिन रघुवंशी, मानवाधिकार कार्यकर्ता प्रवीण पाटकर, डिजाइनर अनीता अहूजा और सामाजिक उद्यमी अतुल सतीजा को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें