38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बेरोजगारी, गरीबी, भूख और अभाव भारत माता के माथे पर कलंक: बाबा रामदेव

भोपाल : योग गुरू बाबा रामदेव ने आज कहा कि बेरोजगारी, गरीबी, भूख एवं अभाव भारत माता के माथे पर कलंक है और इन्हें मिटाना उनका मकसद है. रामदेव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बेरोजगारी, गरीबी, भूख एवं अभाव ये भारत माता के माथे पर कलंक है और इन्हें मिटाना हमारा मकसद है.” उन्होंने कहा, […]

भोपाल : योग गुरू बाबा रामदेव ने आज कहा कि बेरोजगारी, गरीबी, भूख एवं अभाव भारत माता के माथे पर कलंक है और इन्हें मिटाना उनका मकसद है. रामदेव ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘बेरोजगारी, गरीबी, भूख एवं अभाव ये भारत माता के माथे पर कलंक है और इन्हें मिटाना हमारा मकसद है.”

उन्होंने कहा, ‘‘इस समय पूरे देश में बेरोजगारी एक बड़ा प्रश्न है. केन्द्र और राज्य सरकारों को मिलकर उस दिशा में जितना करना चाहिए, उतना नहीं कर पा रही हैं.” रामदेव ने कहा कि मध्यप्रदेश में पहले भी पतंजलि के माध्यम से वह सौगातें लेकर आयें हैं. पतंजलि में पिछले एक महीने में बिक्री विभाग में अपने 11,000 नये लोगों को हमने नौकरियां दी हैं और आने वाले 5-6 महीने में लगभग 11,000 और लोगों को नौकरियां देने का हमारा संकल्प है.” उन्होंने कहा, ‘‘हमारा संकल्प है कि स्वदेशी से एक स्वावलंबी राष्ट्र बने.” बाबा रामदेव भोपाल से सटे मंडीदीप में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आये हैं .

विरोध में किसी के ऊपर हमला करना अशोभनीय
यहां सवाददाताओं से कहा, ‘‘किसी के विचारों से असहमति होना यह लोकतांत्रिक तरीका है. लोकतंत्र में हमें एक तरफ मौलिक अधिकार दिये गये हैं, वैचारिक स्वाधीनता दी गई है और स्वामी अग्निवेश जी के पास भी संवैधानिक एवं मौलिक अधिकार हैं. विरोध करने वाले के भी संवैधानिक एवं मौलिक अधिकार हैं, वे कर सकते हैं.”
उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन विरोध में किसी के ऊपर इस तरह से हमला करना, आक्रमण करना, पिटाई करना यह अशोभनीय है.” गौरतलब है कि झारखंड की राजधानी रांची से लगभग 400 किलोमीटर दूर पाकुड़ जिले में कथित तौर पर भाजपा, भारतीय जनता युवा मोर्चा एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 100 से अधिक कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को स्वामी अग्निवेश के साथ मारपीट की थी और उनके कपड़े फाड़ दिये थे.
वह लिट्टीपाड़ा में एक कार्यक्रम में शामिल होने पाकुड़ गये थे, जहां उन्होंने कथित तौर पर गोमांस खाने का समर्थन किया था जिससे लोग उनके खिलाफ भड़क गये थे. बाद में झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे, जिसके बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. मध्य प्रदेश में हाल ही में कुछ बाबाओं को राज्य मंत्री का दर्जा दिये जाने पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में रामदेव ने कहा, ‘‘स्वामी रामदेव ऐसे सन्यासी हैं, जिन्हें न मंत्री, न ही मुख्यमंत्री बनना है.” बाबा रामदेव भोपाल से सटे मंडीदीप में आयोजित एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने आये हैं .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें