32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अर्जुन सिंह की पत्नी ने बहू-बेटों पर घर से बेदखल करने लगाया आरोप, केस दर्ज

भोपाल : कांग्रेस के दिवंगत दिग्गज नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज कुमारी (83) ने अपने दो बेटों अजय सिंह एवं अभिमन्यु सिंह के साथ-साथ बहू सुनीति सिंह के खिलाफ मंगलवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में घरेलू हिंसा और संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा कर उन्हें […]

भोपाल : कांग्रेस के दिवंगत दिग्गज नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की पत्नी सरोज कुमारी (83) ने अपने दो बेटों अजय सिंह एवं अभिमन्यु सिंह के साथ-साथ बहू सुनीति सिंह के खिलाफ मंगलवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में घरेलू हिंसा और संपत्ति पर अवैध रूप से कब्जा कर उन्हें बेदखल करने शिकायत दायर की.

शिकायत पर त्वरित सुनवाई करते हुए मजिस्ट्रेट ने शाम में अजय, अभिमन्यु एवं सुनीति को नोटिस जारी करने के आदेश दे दिये. मामले की अगली सुनवाई 19 जुलाई को होगी. अजय सिंह (64) सरोज के कनिष्ठ पुत्र हैं. वह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और वर्तमान में मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं, जबकि सुनीति (60) अजय की पत्नी है. अभिमन्यु (68) ज्येष्ठ पुत्र हैं और वर्तमान में बेंगलुरु में रहते हैं.

उन्होंने बेटों पर घरेलू हिंसा करने, घर से बेदखल करने और भरण-पोषण नहीं करने का आरोप लगाया है. सरोज ने एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी. सरोज दोनों बेटे से अलग नोएडा में रह रही हैं. उन्होंने शिकायत-पत्र में लिखा कि मेरे पति स्वर्गीय अर्जुन सिंह ने जीवनभर कांग्रेस पार्टी में रहकर उसके उन उसूलों पर काम किया, जिनसे महिला संरक्षण हो और असहाय व्यक्तियों को सहयोग मिले, लेकिन मेरे बेटे अजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी के उन्हीं उसूलों को ताक में रखकर मुझे मेरे घर से बेदखल कर दिया. मुझे इस अवस्था और इस उम्र में अपना घर छोड़कर अलग-अलग जगहों पर रहना पड़ रहा है.

जिस घर के लिए मां-बेटों में विवाद चल रहा है, वह बाहरी भोपाल के रातीबड़ पुलिस थाना इलाके स्थित ‘केरवा महल’ है, जिसे अर्जुन सिंह की कोठी के नाम से भी जाना जाता है. इस कोठी की कीमत करोड़ों रुपये है. उधर अजय सिंह ने कहा कि यह भाजपा का षड्यंत्र है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें