31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

VIDEO : सेना ने हेलीकॉप्टरों से जम्‍मू-कश्‍मीर के जंगलों में लगी आग बुझायी, वैष्णो देवी यात्रा बहाल

जम्मू : त्रिकुट पहाड़ी के जंगलों में लगी आग के बाद कुछ समय के लिए रोकी गयी माता वैष्णो देवी मंदिर यात्रा गुरुवार से फिर शुरू हो गयी. वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने एक बार में करीब 2500 लीटर पानी ले जाने में सक्षम विशेष बाल्टियों की मदद से आग पर काबू पाया. जम्मू के रियासी […]

जम्मू : त्रिकुट पहाड़ी के जंगलों में लगी आग के बाद कुछ समय के लिए रोकी गयी माता वैष्णो देवी मंदिर यात्रा गुरुवार से फिर शुरू हो गयी. वायुसेना के हेलीकॉप्टरों ने एक बार में करीब 2500 लीटर पानी ले जाने में सक्षम विशेष बाल्टियों की मदद से आग पर काबू पाया.

जम्मू के रियासी जिले के कटरा में वैष्णो देवी की गुफा के रास्ते में पहाड़ी पर आग लगने के बाद कल तीर्थयात्रा रोक दी गयी थी. श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड ने कहा कि त्रिकुट पहाड़ी पर आग लग गयी थी जो बड़े जंगली क्षेत्र में फैल गयी… जिससे कल शाम यात्रा रोकनी पड़ी थी.

उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन जंगलों के कुछ भागों से धुआं उठ रहा है. उन्होंने कहा कि चूंकि आग मंदिर जाने के लिए श्रद्धालुओं और बैटरी कारों द्वारा प्रयुक्त मार्ग के करीब थी, इसलिए करीब 25 हजार भक्तों को कटरा आधार शिविर में ही रोक दिया गया था. आग बुझाने के लिए भारतीय वायुसेना ने दो हेलीकॉप्टरों को तैनात किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें