35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Karnataka Floor Test में 55 घंटे के CM येदियुरप्पा ने 20 मिनट के भाषण में कही ये 8 बड़ी बातें

शनिवार को सबकी निगाहें कर्नाटक विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा के फ्लोर टेस्ट पर टिकी थी.ऊंटकिस करवट बैठेगा, इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे थे. सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय किये गये समय पर कर्नाटक विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा ने लगभग 20 मिनट लंबा भावुक भाषण दिया. बहुमत परीक्षण के दौरान जरूरी संख्याबलजुटापानेमें असमर्थ येदियुरप्पा […]

शनिवार को सबकी निगाहें कर्नाटक विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा के फ्लोर टेस्ट पर टिकी थी.ऊंटकिस करवट बैठेगा, इसे लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे थे.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय किये गये समय पर कर्नाटक विधानसभा में बीएस येदियुरप्पा ने लगभग 20 मिनट लंबा भावुक भाषण दिया. बहुमत परीक्षण के दौरान जरूरी संख्याबलजुटापानेमें असमर्थ येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. लगभग सभी न्यूज चैनलों पर लाइव चल रहे भाजपा नेता येदियुरप्पा ने अपने मन की बात कर्नाटकही नहीं, बल्कि देशभर में पहुंचा दी.

बीएस येदियुरप्पा ने भाषण में कही ये 8 खास बातें, आइए जानें-

  • पीएम मोदी के सुशासन की वजह से बीजेपी ने कर्नाटक में 104 सीटें जीती हैं.
  • मेरे पास 104 विधायक हैं राज्य के लोगों ने हमपर भरोसा किया और सबसे बड़ी पार्टी बनाया. राज्य की जनता ने कांग्रेस और जेडीएस को जनादेश नहीं दिया.
  • देशभर में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, देश की जनता ने कांग्रेस को नकार दिया है. कांग्रेस और जेडीएस हारी बाजी जीतने में लगी है.
  • ये लोग (कांग्रेस और जेडीएस) चुनाव में एक दूसरे के खिलाफ लड़ते रहे. नतीजे आने के बाद दोनों मिल गये और मुख्यमंत्री पद के लिए आपस में लड़नेलगे.
  • पिछले दो साल के दौरान मैं राज्य के हर विधानसभा क्षेत्र और तहसील में गया. वहां मैं लोगों से मिला और उनका दर्द महसूस किया.
  • राज्य में 3700 किसानों ने आत्महत्या की है. लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं. पूरा कर्नाटक जानता है कि कांग्रेस ने कैसा शासन चलाया है. जब तक जिंदा रहूंगा, तब तक किसानों के लिए काम करता रहूंगा.
  • मैं हर समय राज्य के लोगों की सेवा करना चाहता हूं. हमने लोगों के आंसू पोछे हैं. राज्य में कांग्रेस की सरकार थी तब भी मोदी सरकार ने यहां के लोगों की मदद की.
  • हम लोकसभा चुनाव में 28 में 28 सीटें जीतेंगे. आज राज्य को इमानदार लोगों की जरूरत है. जब तक मेरी सांसें चलेंगी, मैं राज्य में हर जगह जाऊंगा और फिर जीतकर आऊंगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें