जम्‍मू-कश्‍मीर : कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में चार आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन जारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

श्रीनगर : जम्मू के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया है. जबकि खबरा लिखे जाने तब अभियान जारी था. मालूम हो शुक्रवार से ही मुठभेड़ जारी है.

गौरतबल हो रमजान के दौरान जम्मू कश्मीर में सशर्त संघर्ष विराम की केंद्र की घोषणा के बाद से सेना का यह पहला आतंक रोधी अभियान है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में कुपवाड़ा के हंदवाड़ा क्षेत्र स्थित हाफ्रुदा जंगलों में मुठभेड़ चल रही है. इधर पुलवामा जिले के मुरान चौक क्षेत्र में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका. हालांकि, विस्फोट नहीं हुआ.केंद्र ने 16 मई को घोषणा की थी कि सुरक्षाबल रमजान के महीने में जम्मू कश्मीर में कोई अभियान शुरू नहीं करेंगे. लेकिन हमला होने की स्थिति में जवाबी कार्रवाई करने का उनके पास अधिकार सुरक्षित है.

केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा था कि यह कदम आतंकवादियों को छूट नहीं है , बल्कि रमजान के दौरान आतंक मुक्त माहौल बनाने की एक कोशिश है. उन्होंने कहा था कि हमले की स्थिति में , या बेकसूर लोगों की जान बचाने की जरूरत पड़ने पर जवाबी कार्रवाई करने का सुरक्षाबलों के पास अधिकार सुरक्षित है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें