कठुआ-उन्नाव रेप केस का विरोध: राहुल गांधी की अगुवाई में कैंडल मार्च

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिल्‍ली : कठुआ और उन्नाव दुष्‍कर्म मामले को लेकर कांग्रेस ने इंडिया गेट के पास कैंडल मार्च निकाला. कैंडल मार्च में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी की वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता शामिल हुए. मार्च में हजारों की संख्‍या में दिल्‍ली के लोगों ने भी हिस्‍सा लिया.
देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं - राहुल गांधी
आधी रात को कैंडल मार्च के दौरान कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष्‍ा राहुल गांधी ने कहा कि देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं. उन्‍होंने केन्‍द्र की मोदी सरकार को नसीहत देते हुए कहा कि सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए कुछ काम करने होंगे. उन्‍होंने महिलाओं पर हो रहे अत्‍याचार को राष्ट्रीय समस्या बताया. साथ ही कहा कि इसी के खिलाफ कांग्रेस आंदोलन कर रही है.
ऐसे मामलों पर न हो राजनीति
कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्नाव और कठुआ रेप मामले को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कठुआ गैंगरेप का जिक्र करते हुए कहा था कि कैसे कोई व्यक्ति दोषियों को बचाने की मांग कर सकता है. राहुल ने इस मामले पर हो रही रही राजनीति की भी आलोयना की.
धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी
कठुआ और उन्नाव रेस केस के विरोध में आधी रात को निकाले गये कैंडल मार्च्‍ा को इं‍डिया गेट के पास पुलिस ने रोकने की कोशिश की. जिसके बाद प्रियंका गांधी राजपथ की सड़क पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठ गईं. इस दौरान हंगामा और धक्‍का मुक्‍की करने पर उतारु कुछ पार्टी नेताओं को प्रियंका गांधी ने फटकार भी लगाई.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें