29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SSC आैर CBSE के बाद एमपी में वाचमैन भर्ती परीक्षा का पेपर लीक, दिल्ली के दो दलाल समेत 50 अरेस्ट

भोपाल : देश में एसएससी आैर सीबीएसर्इ परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब मध्य प्रदेश में फूड काॅरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के वाचमैन पद पर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला प्रकाश में आया है. इसके लिए रविवार को होने वाली परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में विशेष कार्य […]

भोपाल : देश में एसएससी आैर सीबीएसर्इ परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद अब मध्य प्रदेश में फूड काॅरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के वाचमैन पद पर भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने का मामला प्रकाश में आया है. इसके लिए रविवार को होने वाली परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने ग्वालियर में दो दलालों और 48 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ेंः CBSE लीक मामला : फिर से परीक्षा कराने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

एसटीएफ ने एक विज्ञप्ति में बताया कि इस मामले में मुखबिर से मिली सूचना पर भोपाल एवं ग्वालियर एसटीएफ की एक संयुक्त कार्रवाई के तहत कल मध्यरात्रि में ग्वालियर के पड़ाव स्थित होटल सिद्धार्थ पैलस में दबिश देकर दो दलालों एवं 48 परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया गया है. एसटीएफ ने जिन दो दलालों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें आशुतोष कुमार एवं हरीश कुमार शामिल हैं. दोनों दिल्ली के रहने वाले हैं. आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और विस्तृत जांच जारी है.

गौरतलब है कि इसके पहले सीबीएसई द्वारा आयोजित बोर्ड परीक्षा में 10वीं के गणित और 12वीं के अर्थशास्त्र विषयों के पेपर लीक हो गये थे. सीबीएसई ने दोनों पेपर्स को दोबारा करवाने का ऐलान किया है. 12 (अर्थशास्त्र) का पेपर 25 अप्रैल को होगा. वहीं, 10वीं (गणित) के पेपर को दोबारा करवाने पर अभी विचार किया जा रहा है. 15 दिनों के अंदर जांच के बाद तय होगा कि गणित का पेपर फिर से करवाया जाये या नहीं. अगर गणित का पेपर दोबारा हुआ भी तो सिर्फ दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा क्षेत्र में होगा.

सीबीएसर्इ की 10वीं आैर 12वीं की परीक्षा में पेपर लीक होने के पहले 17 से 22 फरवरी 2018 तक हुए कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल परीक्षा की दूसरे चरण की ऑनलाइन परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर लीक हो गये थे. देशभर के विभिन्न छात्र संगठनों का आरोप है कि लीक में एसएससी के अधिकारी और ऑनलाइन परीक्षा संचालन करने वाली एजेंसी भी शामिल है. एसएससी ने इन आरोपों को शुरू में ख़ारिज कर दिया था और प्रदर्शनकारियों से सबूत पेश करने को कहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें