24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूनावाला के बहाने पीएम मोदी का राहुल गांधी पर हमला, तो कांग्रेस ने दिलायी आडवाणी-जोशी की याद

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष पद के चुनाव का मजाक उड़ाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया और भाजपा के अंदरुनी लोकतंत्र का मुद्दा उठाते हुए उनसे पूछा कि वह अपनी ही पार्टी के नेताओं के प्रश्नों का कब उत्तर देंगे. कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने […]

नयी दिल्ली : कांग्रेस ने अपने अध्यक्ष पद के चुनाव का मजाक उड़ाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया और भाजपा के अंदरुनी लोकतंत्र का मुद्दा उठाते हुए उनसे पूछा कि वह अपनी ही पार्टी के नेताओं के प्रश्नों का कब उत्तर देंगे.

कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, संजय जोशी, केशुभाई पटेल और आनंदीबेन पटेल जैसे भाजपा के पूर्व शीर्ष नेताओं के नाम लेते हुए आरोप लगाया कि वे मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अंदरुनी लोकतंत्र के शिकार हैं.

गौरतलब हो कि चुनाव प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. उन्‍होंने कहा, कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के लिये चुनाव होने जा रहा है. नतीजा क्या होगा सबको पता है. इस पर भीड ने कहा कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगे. मोदी ने कहा कि शहजाद (पूनावाला) नाम के एक युवक (जो कांग्रेस कार्यकर्ता है) ने चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि उसमें धांधली हो रही है.
उन्होंने दावा किया, वे सहिष्णुता, सहिष्णुता, सहिष्णुता जैसे शब्द का जाप करते रहते हैं, लेकिन पार्टी ने इस युवक को शांत करने के लिये फरमान लाया है. पार्टी ने उसे सभी व्हाट्स ऐप समूह से प्रतिबंधित कर दिया है. पार्टी ने उसका सामूहिक तौर पर बहिष्कार किया है. मोदी ने कहा, गुजराती में हमारे यहां एक कहावत है कि कुएं में पानी हो तभी बाल्टी भरी जा सकती है. अगर आपके यहां (पार्टी) लोकतंत्र है ही नहीं तो देश में आप कैसे इसका पालन करेंगे. मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी में यह दस्तूर रहा है.
इधर कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्विटर पर लिखा, प्रिय प्रधानमंत्री, शाहजाद , शह-जादा और शौर्य के प्रति आपका प्यार सर्वविदित है लेकिन देश जानना चाहता है कि कब आप वरिष्ठ भाजपा नेताओं (अरण) शौरी , (यशवंत) सिन्हा और (शत्रुघ्न) सिन्हा के प्रश्नों का उत्तर देंगे. उन्होंने लिखा, क्रोध और द्वेष में अंधे होकर आप कितनी गहराई तक गिरेंगे.
सुरजेवाला ने ट्वीट किया, मोदीजी, गुजरात और देश को अपने और अमित शाह के भाजपा में अंदरुनी लोकतंत्र के शिकारों -लालकृष्ण आडवाणी, केशुभाई पटेल, हीरेन पांड्या, कांशीराम राणा, आनंदीबेन पटेल, मुरलीमनोहर जोशी और संजय जोशी के बारे में बतायें जो जबरन इतिहास के पन्नों में धकेल दिये गये. उससे पहले गुजरात में चुनावी रैली में मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव का मजाक उड़ाते हुए आरोप लगाया था कि कांग्रेस में संगठनात्मक चुनाव में गड़बड़ी का इतिहास रहा है. उन्होंने कांग्रेस के बारे में कहा था, यदि आपके घर में ही लोकतंत्र नहीं है तो आप देश में इसका पालन कैसे कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें