28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

POK पर दिये बयान पर अड़े अब्दुल्ला, बोले- अब और कितने पाकिस्तान बनाओगे ?

जम्मू : नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है. एक सभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, तुमने एक पाकिस्तान बनाया है, अब और कितने बनाओगे. देश के कितने टुकड़े करोगे. अब्दुल्ला ने आगे कहा, पाकिस्तान ने क्या चूडियां पहन रखी […]

जम्मू : नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है. एक सभा को संबोधित करते हुए अब्दुल्ला ने कहा, तुमने एक पाकिस्तान बनाया है, अब और कितने बनाओगे. देश के कितने टुकड़े करोगे.

अब्दुल्ला ने आगे कहा, पाकिस्तान ने क्या चूडियां पहन रखी हैं, उसके पास भी एटम बम हैं, क्या चाहते हैं, वो हमें मार डाले. अब्दुल्ला आगे बोले कि आप तो महलों में बैठे हैं, उन लोगों के बारे में सोचो जो सीमा पर रहते हैं जिन पर रोज बम गिरते हैं. अब्दुल्ला ने अपने पहले वाले बयान को फिर से दुहराया और कहा, हां मैंने कहा था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है.

* क्या थाअब्दुल्लाका बयान

11 नवंबर को फारुक ने संवाददाताओं से कहा था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और भारत एवं पाकिस्तान चाहे कितने भी युद्ध क्यों ना कर लें, यह बदलने वाला नहीं है. अब्दुल्ला के बयान का समर्थन करते हुए बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने ट्विटर पर लिखा, जम्मू-कश्मीर हमारा (भारत का) है और पीओके पाकिस्तान का. हम इसी तरह से अपनी समस्या का हल कर सकते हैं.

* फारुक अब्दुल्ला, ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत

एक सामाजिक कार्यकर्ता ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से जुड़ी टिप्पणी पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला और हिंदी फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर उनपर देशद्रोह का मामले दर्ज करने की मांग की है.

राज्य सरकार द्वारा गठित सिटीजंस अडवाइजरी कमेटी के पूर्व सदस्य सुकेश खजूरिया ने कल जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष आवेदन कर पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा मानने के लिए दोनों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 196 के तहत कार्रवाई की मांग की.

उन्होंने याचिका में कहा कि दोनों के खिलाफ रणबीर दंड संहिता (आरपीसी) की धारा 124-ए (देशद्रोह) और कानून के दूसरे प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाए.

* अब्दुल्ला और कपूर हिंदुस्तानी नहीं : आरएसएस

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य इंद्रेश कुमार ने पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला और अभिनेता ऋषि कपूर के विवादास्पद बयान को लेकर कहा है कि न्यायालय को यह विचार करना चाहिए कि ऐसे लोगों की भारत की नागरिकता रहे या नहीं.

इंद्रेश कुमार ने कहा कि फारुख अब्दुल्ला और ऋषि कपूर के बयान ने यह बता दिया है कि वे ईमान वाले लोग नहीं हैं. वे हिंदुस्तानी नहीं हैं. वह वतन से मोहब्बत करने वाले नहीं हैं. कुमार ने कहा कि उन्हें लगता है कि न्यायालय को यह विचार करना चाहिए कि ऐसे लोगों की भारत की नागरिकता रहे या नहीं रहे. इसी तरह सरकार को ऐसे लोगों के बारे में यह भी विचार करना चाहिए कि इनकी संसद की सदस्यता बनायी रखनी चाहिए या खत्म करनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें