25.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

करुणानिधि से प्रधानमंत्री मोदी ने घर जाकर की मुलाकात

चेन्नई :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु पहुंचे. चेन्नई में पीएम मोदी थांती अखबार के 75 वीं वर्षगांठ में शरीक हुए. इसके बाद प्रधानमंत्री तमिलनाडु के कद्दावर नेता करुणानिधि से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ करुणानिधि के बेटे स्टालिन भी मौजूद थे. ज्ञात हो कि 93 वर्षीय करुणानिधी द्रमुक प्रमुख हैं और पिछले कई दिनों […]

चेन्नई :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तमिलनाडु पहुंचे. चेन्नई में पीएम मोदी थांती अखबार के 75 वीं वर्षगांठ में शरीक हुए. इसके बाद प्रधानमंत्री तमिलनाडु के कद्दावर नेता करुणानिधि से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ करुणानिधि के बेटे स्टालिन भी मौजूद थे. ज्ञात हो कि 93 वर्षीय करुणानिधी द्रमुक प्रमुख हैं और पिछले कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं.

करुणानिधि अक्तूबर 2016 में दवाई से एलर्जी के कारण बीमार पड़ गए थे. पिछले साल दिसंबर में उन्हें दो बार कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वरिष्ठ नेता करुणानिधि को दिसंबर के पहले सप्ताह और बाद में भी भर्ती कराया गया था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिसंबर 2016 में द्रमुक नेता से मुलाकात की थी. करुणानिधि बीमार होने के बाद पहली बार इस साल 19 अक्तूबर को द्रमुक के मुखपत्र मुरासोली की 75 वर्ष की यात्रा को दिखाने वाली प्रदर्शनी में सार्वजनिक रुप से सामने आए थे.

.

https://t.co/RPQdoNDqid

प्रधानमंत्री तमिल अखबार थांती की 75 वीं वर्षगांठ में शरीक हुए. वहां चेन्नई में उन्होंने थांती के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए कहा कि लिखने की स्वतंत्रता का मतलब गलत तथ्य लिख देना नहीं होता. मोदी ने कार्यक्रम में मीडिया पर बात की. उन्होंने कहा कि आज अखबार सिर्फ खबरें नहीं देते, बल्कि हमारे सोचने के तरीके को भी तय करते हैं. मीडिया का समाज को बदलने में काफी योगदान रहा है, इसलिए इसे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा गया है. मोदी ने भाषायी पत्रकारिता का जिक्र कर कहा कि वह पहले की तरह ही अब भी जरूरी बनी हुई है.
इसके बाद मोदी महात्मा गांधी का जिक्र कर बोले कि उन्होंने कहा था कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है, लेकिन उसको अपराधी की तरह इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. पीएम ने आगे कहा कि आज मीडिया जो कोई खुलासे कर रहा है, उसमें से ज्यादातर राजनीति से जुड़े होते हैं, लेकिन भारत राजनेताओं से कहीं ऊपर है. उन्होंने आगे कहा कि अगर मीडिया 125 करोड़ भारतीयों पर ज्यादा ध्यान देगी तो उन्हें ज्यादा खुशी होगी. पीएम ने यह भी कहा कि मीडिया को पर्यावरण परिवर्तन पर बात करनी चाहिए.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक पूर्व अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री डाक्टर टीवी सोमनाथन की बेटी की शादी समारोह में भी शामिल होंगे. करुणानिधि अक्तूबर 2016 में दवाई से एलर्जी के कारण बीमार पड़ गए थे. पिछले साल दिसंबर में उन्हें दो बार कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वरिष्ठ नेता करुणानिधि को दिसंबर के पहले सप्ताह और बाद में भी भर्ती कराया गया था. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिसंबर 2016 में द्रमुक नेता से मुलाकात की थी. करुणानिधि बीमार होने के बाद पहली बार इस साल 19 अक्तूबर को द्रमुक के मुखपत्र मुरासोली की 75 वर्ष की यात्रा को दिखाने वाली प्रदर्शनी में सार्वजनिक रुप से सामने आए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें