24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली महिला आयोग ने तिहाड़ जेल प्रशासन को जारी किया नोटिस पूछा, निर्भया को कब मिलेगा न्याय?

नयी दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि निर्भया के अपराधियों को कब फांसी पर लटकाया जायेगा. महिला आयोग ने यह नोटिस आशा देवी ( निर्भया की मां) की शिकायत के बाद जारी किया है. इस शिकायत में आशा देवी ने लिखा है, सजा मिलने […]

नयी दिल्ली : दिल्ली महिला आयोग ने तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी करते हुए पूछा है कि निर्भया के अपराधियों को कब फांसी पर लटकाया जायेगा. महिला आयोग ने यह नोटिस आशा देवी ( निर्भया की मां) की शिकायत के बाद जारी किया है. इस शिकायत में आशा देवी ने लिखा है, सजा मिलने के पांच महीने के बाद भी अबतक उन्हें मौत की सजा नहीं मिली. क्या कारण है कि उन्हें सजा देने में इतनी देरी हो रही है. इस शिकायत पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद ने कार्रवाई करते हुए जेल प्रशासन से जवाब मांगा है. इस नोटिस में महिला आयोग ने पूछा है आखिर क्यों सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पांच महीने के बाद भी दोषियों को मौत की सजा नहीं दी गयी.

क्या तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने इस संबंध में आगे की कार्रवाई के लिए आदेश दिया है. अगर जेल प्रशासन ने आदेश दे दिया है, तो क्या कारण है कि इस पर कार्रवाई नहीं हो रही है. महिला आयोग ने छह नवंबर तक इस मामले में जांच के बाद रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है. महिला आयोग की अध्यक्षा ने कहा, यह शर्म की बात है कि अबतक निर्भया को न्याय नहीं मिला. निर्भया की मां के साथ- साथ पूरे देश ने न्याय की मांग की थी और अबतक इन सबकी आवाज अनसुनी है.
दिल्ली में पैरा मेडिकल की 23 साल की छात्रा 16 दिसंबर, 2012 की रात अपने दोस्त के साथ फिल्म देख कर लौट रही थी. वह एक बस में अपने दोस्त के साथ बैठी थी. बाद में पता चला कि बस में मौजूद कुछ लोगों ने उसे धोखे से बैठा लिया था. छह लोगों ने उसके साथ चलती बस में गैंगरेप किया था. 29 दिसंबर को इलाज के दौरान सिंगापुर में निर्भया की मौत हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें