39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डोकलाम में गतिरोध स्थल पर कोई निर्माण नहीं कर रहा चीन : विदेश मंत्रालय

नयी दिल्ली :भारत ने आज कहा कि डोकलाम में कोई नया घटनाक्रम नहीं हुआ है और इस संदर्भ में आयी खबरें गलत हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, मैं इस बात को दोहराना चाहता हूं कि 28 अगस्त को दोनों देशों की सेनाओं के अपने तैनाती स्थलों की ओर लौट जाने के […]

नयी दिल्ली :भारत ने आज कहा कि डोकलाम में कोई नया घटनाक्रम नहीं हुआ है और इस संदर्भ में आयी खबरें गलत हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, मैं इस बात को दोहराना चाहता हूं कि 28 अगस्त को दोनों देशों की सेनाओं के अपने तैनाती स्थलों की ओर लौट जाने के बाद से गतिरोध वाले स्थान और आसपास के जगहों पर कोई नया घटनाक्रम नहीं हुआ है. उनसे मीडिया में आयी उस खबर के बारे में पूछा गया था जिसमें दावा किया गया है कि डोकलाम के निकट के इलाकों में चीन अपनी सौन्य मौजूदगी बढ़ा रहा है.

कुमार ने कहा, इलाके में यथास्थिति बरकरार है और इसके विपरीत कोई भी बात गलत है और शरारतपूर्ण है. डोकलाम में भारत और चीन के बीच गतिरोध 16 जून को आरंभ हुआ था जब भारतीय पक्ष ने इलाके में चीनी सेना की ओर से सडक निर्माण के कार्य को रोक दिया था. यह गतिरोध 73 दिन बाद 28 अगस्त को खत्म हुआ.

इस अवसर पर रवीश कुमार ने पाकिस्तान में भारतीय कैदी हामिद अंसारी के बारे में कहा कि हम पाकिस्तानी अधिकारियों के संपर्क में हैं. अगर कुछ भी नयी बात होगी तो आपको बताया जायेगा.

मेरे पास मंत्री का सेक्स वीडियो, इसलिए मुझे फंसाया : विनोद वर्मा

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने फतेहपुर सीकरी में स्विस कपल पर हुए हमले के बारे में कहा कि हमने पीड़ितों को राहत दिलाई है और उनके जल्दी रिकवरी के लिए शुभकामनाएं दे रहा हूं. पिछले दिनों पेशावर जेल में बंद भारतीय युवक हामिद अंसारी पर हुए हमले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने चिंता जतायी थी.

छुट्टी के वक्त भी कैसे बच्चों को मिले मध्याह्ण भोजन , सरकार कर रही है विचार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें