38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे बोर्ड ने सेवानिवृत्त रेलकर्मियों की नियुक्ति का अधिकार डीआरएम को दिया

नयी दिल्ली: रेलवे बोर्ड ने अपने सेवानिवृत्त कर्मियों को उचित पदों पर फिर से नियुक्त करने के लिए मंडलीय रेल प्रबंधकों (डीआरएम) को शक्ति दे दी है. 16 अक्तूबर को लिखे एक पत्र में बोर्ड ने डीआरएम को पेंशनधारियों को अपने विवेक पर नौकरी पर फिर से नियुक्त करने की शक्ति दे दी. पत्र में […]

नयी दिल्ली: रेलवे बोर्ड ने अपने सेवानिवृत्त कर्मियों को उचित पदों पर फिर से नियुक्त करने के लिए मंडलीय रेल प्रबंधकों (डीआरएम) को शक्ति दे दी है. 16 अक्तूबर को लिखे एक पत्र में बोर्ड ने डीआरएम को पेंशनधारियों को अपने विवेक पर नौकरी पर फिर से नियुक्त करने की शक्ति दे दी.

पत्र में कहा गया है कि मंडलीय रेलवे प्रबंधकों को सेवानिवृत्त कर्मियों को फिर से नियुक्त करने की शक्ति प्रदान की जाती है. रेलवे को इस तरह फिर से नौकरी देने को रेलवे की वेबसाइट पर डालकर इसका प्रचार करना चाहिए.

बोर्ड ने कहा कि जिनकी पुनर्नियुक्ति होगी वे सिर्फ 62 वर्ष की आयु तक ही सेवा दे पाएंगे. इसमें कहा गया है कि ऐसे कर्मचारियों को मासिक मेहनताना उनके अंतिम वेतन में से पेंशन को घटा कर तय किया जाएगा.

बोर्ड ने पुनर्नियुक्ति के लिए कुछ शर्तें भी रखी हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें