30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

यौन उत्पीड़न मामला: हेलीकॉप्टर से कोर्ट पहुंचेंगे गुरमीत राम रहीम, ड्रोन से होगी निगरानी

चंडीगढ़ : यौन उत्पीड़न के आरोप में घिरे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ 25 अगस्त को आने वाले अदालती फैसले से पहले हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर है. हरियाणा में धारा 144 लगा दी गयी है और प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया है. सरकार ने 24 और […]

चंडीगढ़ : यौन उत्पीड़न के आरोप में घिरे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के खिलाफ 25 अगस्त को आने वाले अदालती फैसले से पहले हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर है. हरियाणा में धारा 144 लगा दी गयी है और प्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया है. सरकार ने 24 और 25 अगस्त को पंचकुला जिले में स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है. चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन छावनी में तब्दील हो चुका है. चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थाई जेल बना दिया गया है.

हरियाणा और पंजाब के कई संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बल फ्लैग मार्च कर रहे हैं. हरियाणा में अर्धसैनिक बलों की आठ टुकड़ियां और अतिरिक्त 2,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. प्रदेश भर से 2,000 होमगार्ड को बुला लिया गया है. वहीं, 30 अगस्त तक सभी डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं. पंचकूला आने-जाने वाली बसों पर भी हरियाणा सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है. सिरसा में भी बसों पर बैन है.

इधर, हिरयाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को मुख्य सचिव (गृह) राम निवास और डीजीपी बीएस संधू के साथ बैठ कर हालात की जानकारी ली. खट्टर ने डेरा समर्थकों से शांति की अपील की है. बैठक के बाद रामनिवास ने पत्रकारों से कहा कि कानून-व्यवस्था बनाने के लिए हर जरूरी कदम उठाया जायेगा. यदि जरूरत हुई, तो राज्य सरकार सेना बुलायेगी. वहीं, केंद्र सरकार ने भी पंजाब और हरियाणा सरकारों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

हथियारों से लैस होकर हजारों समर्थक जुटे, पार्कों पर कब्जा
डेरा प्रमुख के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए पंचकुला के सेक्टर 23 में स्थित पंथ के ‘नाम चर्चा घर’ में पंथ के 35,000 से ज्यादा अनुयायी पहुंच गये हैं. बहुत से और आ रहे हैं. पंथ समर्थकों ने यहां के पार्कों पर कब्जा कर लिया है. इनमें महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा है. समर्थकों का कहना है कि यदि फैसला उनके खिलाफ रहा, तो वे कुछ भी कर गुजरेंगे.

खुफिया एजेंसी आइबी की रिपोर्ट के मुताबिक, फरीदकोट में डेरा समर्थकों ने घर की छतों पर भारी मात्रा में पेट्रोल-डीजल और काफी नुकीले हथियार जमा कर लिये हैं. यदि फैसला डेरा प्रमुख के खिलाफ जाता है, तो वे भारी उपद्रव कर सकते हैं. रिपोर्ट के मद्देनजर हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) ने राज्य में डेरा के ‘नाम चर्चा घर’ में अनुयायियों के लाठी या हथियार लेने जाने पर रोक लगा दी गयी है.

25 को आएगा गुरमीत राम रहीम पर फैसला, पंजाब-हरियाणा में हाई अलर्ट, अधिकारियों की छुट्टी रद्द, सेना भी अलर्ट पर

स्यवंभू ‘बाबा’ रामपाल जैसा नहीं होंने देंगे

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वे ऐसी चीजों का दोहराव नहीं होने देंगे, जैसा नवंबर 2015 में हुआ था. उस समय स्यवंभू ‘बाबा’ रामपाल के अनुयायियों और पुलिस के बीच हिसार में दो हफ्ते तक तनावपूर्ण गतिरोध रहा था, जिसमें पांच महिलाएं एवं एक बच्चे की मौत हुई थी. रामपाल को बाद में गिरफ्तार कर लिया गया था.

हेलीकॉप्टर से कोर्ट जायेंगे गुरमीत राम रहीम, ड्रोन से निगरानी

गुरमीत राम रहीम की 25 अगस्त को पंचकूला सीबीआइ कोर्ट में पेशी होगी. पंचकूला में उनके समर्थकों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर के जरिये कोर्ट में सुनवाई के लिए लाने की तैयारी कर रही है. वहीं, ड्रोन कैमरे से पूरे इलाके पर नजर रखी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें