26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इस्राइल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नेतान्याहू ने हिंदी में कहा – आपका स्वागत है मेरे दोस्त

तेल अवीव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम तीन दिन के दौरे पर इस्त्राइल पहुंच गये हैं.इस्त्राइल के दौरे पर जाने वाले वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. हवाईअड्डे पर उनका इस्त्राइली प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतान्याहू नेगर्मजोशीसे गले मिल कर स्वागत किया.इस्त्राइली प्रधानमंत्री नेतान्याहू ने प्रधानमंत्रीमोदी का अभिनंदन करते हुए हिंदी में कहा – आपका स्वागत है […]

तेल अवीव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम तीन दिन के दौरे पर इस्त्राइल पहुंच गये हैं.इस्त्राइल के दौरे पर जाने वाले वे पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं. हवाईअड्डे पर उनका इस्त्राइली प्रधानमंत्री बेंजामीन नेतान्याहू नेगर्मजोशीसे गले मिल कर स्वागत किया.इस्त्राइली प्रधानमंत्री नेतान्याहू ने प्रधानमंत्रीमोदी का अभिनंदन करते हुए हिंदी में कहा – आपका स्वागत है मेरे दोस्त. मोदी के एयरपोर्ट पर पहुचंने पर राष्ट्रगान बजाया गया. नेतान्याहू ने कहा कि भारतीय और इस्त्राइली स्वभाविक दोस्त हैं.

नेतन्याहू ने कहा कि भारत और इस्राइल के बीच सहयोग की असीमित संभावनाएं हैं. इस्राइली प्रधानमंत्री ने मोदी को ‘एक महान वैश्विक नेता ‘ करार देते हुए कहा कि हम और बहुत कुछ कर सकते हैं, साथ मिलकर बेहतर कर सकते हैं. नेतान्याहू ने कहा कि भारत और इस्त्राइल स्वाभाविक दोस्त हैं. उन्होंने कहा कि हम भारत एवं भारत की संस्कृति से प्यार करते हैं.

वहीं, मोदी ने कहा कि उनका यह दौरा अभूतपूर्व है. इस्राइल के साथ मजबूत और स्थिति के अनुकूल संबंध बनाना मेरा इरादा है और इस पर मेरा ध्यान है. मोदी ने कहा कि वह नेतन्याहू के साथ आतंकवाद जैसे साझा खतरों के बारे में चर्चा करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस दौरे के दौरान दोनों देशों के बीच सुरक्षा, साइबर तकनीक, कृषि, सिंचाई प्रौद्योगिकी सहित कई अहम मुद्दों पर समझौता होने की उम्मीद है. दोनों देशों के25साल पुराने कूटनीतिक रिश्ते में मोदी का यह दौरा एक निर्णायक मोड़ है. आतंकवाद के मुद्दे पर भी दोनों देश अहम साझा फैसला ले सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें