34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इनसे मिलिए, हैं ये आरएसएस के नेता, गये थे इफ्तार पार्टी में, दे डाला यह बड़ा बयान, मचा है हंगामा, जानें क्या है मामला

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने एक विवादित बयान दिया है. इंद्रेश ने सभी मुस्लिमों से घर में तुलसी का पौधा लगाने और मांस न खाने कीनसीहत दीहै. आरएसएस नेता ने कहा, पैगंबर अब्राहम के मुताबिक सभी को मीट खाने से बचना चाहिए. इंद्रेश ने कहा कि मुस्लिम धर्म के […]

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के नेता इंद्रेश कुमार ने एक विवादित बयान दिया है. इंद्रेश ने सभी मुस्लिमों से घर में तुलसी का पौधा लगाने और मांस न खाने कीनसीहत दीहै.

आरएसएस नेता ने कहा, पैगंबर अब्राहम के मुताबिक सभी को मीट खाने से बचना चाहिए. इंद्रेश ने कहा कि मुस्लिम धर्म के संस्थापक हजरत मोहम्मद साहब खुद ही मांस खाने से घृणा करते थे, लेकिन उनको दूध से प्यार था.

इंद्रेश ने कहा कि वो खुद कहते थे कि मांस खाना बीमारी है. कुमार ने भारतीय मुसलमानों को घर में तुलसी का पौधा लगानेका भी सुझाव दिया, ताकि वे इसे रोज देखकर मरने के बाद जन्नत पहुंचें.

हैरत की बात तो यह है कि आरएसएस नेता इंद्रेश ने ये बातें जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की तरफ से आयोजित इफ्तार पार्टी में कहीं, जिसके बाद विवाद छिड़ गया है.

खास बात यह है कि जब कुमार यह सब बोल रहे थे, उस समय इफ्तार पार्टी में आये लोगों को चिकन बिरयानी परोसी जा रही थी.

कुछ छात्र मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की इफ्तार पार्टी में इंद्रेश कुमार को बुलाये जाने का विरोध कर रहे थे. इन छात्रों ने पुलिस पर उनके साथ झड़प करने का भी आरोप लगाया है.

पशु बिक्री प्रतिबंध पर गतिरोध : आरएसएस ने कहा, गोमांस दावत ‘‘मानवता के खिलाफ’

इन प्रदर्शनकारियों पर आरएसएस नेता ने कहा, हम प्रार्थना करते हैं कि भगवान इनको माफ कर दे और जन्नत दें. कुमार ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को मुस्लिम समुदाय की तरक्की के लिए काम करना चाहिए था.

गौरतलब है कि इंद्रेश कुमार इससे पहले जयपुर में वैलेंटाइंस डे पर भी एक विवादित बयान दे चुके हैं. इंद्रेश ने कहा था कि भारत में प्रेम में पवित्रता है, लेकिन वैलेंटाइंस डे जैसे युवाओं में लोकप्रिय खास दिन की वजह से समाज में हिंसा बढ़ रही है. महिलाओं के खिलाफ अपराध, बच्चों के खिलाफ अपराध और रेप जैसे कुकृत्यों की वजह यही वैलेंटाइन्स डे है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें