24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : गिरिराज सिंह के बयान के खिलाफ हाजरा मोड़ पर तृणमूल का विरोध प्रदर्शन

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है और क्षेत्रफल की दृष्टि से भारत का तेरहवां सबसे बड़ा राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

West Bengal Breaking News : गिरिराज सिंह के बयान के खिलाफ हाजरा मोड़ पर तृणमूल का विरोध प्रदर्शन

लाइव अपडेट

आबकारी विभाग ने जब्त की 180 लीटर अवैध शराब

झाड़ग्राम जिले के नयाग्राम थाना अंतर्गत चांदाबिला , निगुई, बनिशोल, रांगामाटिया, तेतुलमुड़ी, बाकसा, बालीमुंडी और भालुकबासा गांव में आबकारी विभाग ने अभियान चला 180 लीटर अवैध शराब जब्त की. हालांकि, मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. आबकारी विभाग को मुखबिर से गुप्त जानकारी मिली थी कि उक्त इलाकों में अवैध शराब का कारोबार चल रहा है और भारी मात्रा में शराब छिपाकर रखी गयी है. इसके बाद ही उक्त इलाकों में अभियान चलाया गया. इस दौरान 180 लीटर अवैध शराब जब्त की गयी, जिसे नष्ट कर दिया गया. आबकारी विभाग का कहना है कि अवैध शराब के खिलाफ अभियान लगातार चलाया जायेगा.

विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कृषि विभाग पर लगाया उदासीनता का आरोप

चक्रवात मिचौंग के प्रभाव से पिछले पांच दिनों से राज्य के तटीय व दक्षिण बंगाल के जिलों में लगातार बारिश हो रही है. बुधवार रात से उत्तर 24 परगना, दक्षिण 24 परगना व पूर्व मेदिनीपुर सहित दक्षिण बंगाल के जिलों हावड़ा, हुगली, नदिया, पूर्व बर्दवान में हल्की से मध्यम बारिश के साथ तेज हवाएं चल रही हैं. गुरुवार को भी इन जिलों में इसी प्रकार के हालात थे. इस वजह से राज्य में बड़े पैमाने पर होने वाली धान की फसल को नुकसान पहुंचा है. वहीं, निम्न दबाव के कारण अभी तक राज्य में ठंड ने दस्तक नहीं दी है. इससे आलू किसानों को भी काफी नुकसान हुआ है.

कोलकाता से आनंद विहार तक स्पेशल ट्रेन चलेगी

यात्रियों के अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए, रेलवे ने आठ दिसंबर को कोलकाता से आनंद विहार तक एक तरफ से स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. 03117 कोलकाता-आनंद विहार स्पेशल आठ दिसंबर को कोलकाता से रात 11.55 बजे खुलेगी और 10 दिसंबर को तड़के तीन बजे आनंद विहार पहुंचेगी. ट्रेन नौ दिसंबर को पूर्व रेलवे क्षेत्राधिकार के अंतर्गत बर्दवान, दुर्गापुर, आसनसोल स्टेशनों पर रात 01:25 बजे, रात 02:18 बजे और रात 02:47 बजे क्रमशः रुकेगी. ट्रेन में सामान्य द्वितीय श्रेणी, शयनयान श्रेणी और वातानुकूलित कोच होंगे.

ममता बनर्जी के खिलाफ गिरिराज सिंह की टिप्पणी पर पश्चिम बंगाल विधानसभा में हंगामा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) के खिलाफ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की कथित टिप्पणी का राज्य में सत्तारूढ़ दल के विधायकों के विरोध किये जाने के बाद गुरुवार को प्रदेश विधानसभा में हंगामा हो गया. प्रश्नकाल के तुरंत बाद महिला एवं बाल विकास मंत्री शशि पांजा ने यह मुद्दा सदन में उठाया. उन्होंने कहा कि सिंह की टिप्पणी से लोग स्तब्ध हैं. उन्होंने कहा कि बनर्जी देश की एकमात्र महिला मुख्यमंत्री हैं और कई बार सांसद रह चुकी हैं. उन्होंने कहा, "हम केंद्रीय मंत्री द्वारा दिए गए महिला विरोधी बयान की निंदा करते हैं.

शांतिनिकेतन में रवींद्रनाथ के नाम पर नये फलक की स्थापना के बाद लोगों ने कहा देर आये दुरुस्त आये

आखिरकार विश्व भारती (Viswa Bharti) अधिकारियों ने विवादास्पद पट्टिका (फलक) को ध्वस्त कर बुधवार देर शाम रवींद्रनाथ के नाम समेत तीन भाषाओं में लिखा नया फलक स्थापित किये जाने के बाद समूचे विश्व भारती और शांति निकेतन समेत बोलपुर के लोगों में गुरुवार सुबह से ही खुशी देखी गयी. केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के निर्देशानुसार नया बोर्ड (फलक) लगाया गया है. गत 17 सितंबर को विश्व भारती अधिकारियों ने यूनेस्को की विश्व धरोहर मान्यता प्राप्त करने के बाद शांतिनिकेतन, रवींद्र भवन और गौरप्रांगण के पारंपरिक स्थानों में सफेद पत्थर की तीन पट्टिकाएं स्थापित कीं थीं.

कलकत्ता हाई कोर्ट ने भाजपा विधायकों को राहत देते हुए कहा, राष्ट्रगान को न बनाएं हथियार

पश्चिम बंगाल में राष्ट्रगान के कथित रूप से अवमानना मामले में भाजपा विधायकों को कलकत्ता हाईकोर्ट (calcutta high court) से बड़ी राहत मिली है. मामले की सुनवाई करते हुए न्यायाधीय जय सेनगुप्ता ने भाजपा विधायकों के खिलाफ मामले को 17 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है. इस मामले की अगली सुनवाई 10 जनवरी को होगी. न्यायमूर्ति जय सेनगुप्ता ने कहा, “राष्ट्रगान का सम्मान किया जाना चाहिए. इसे हथियार के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है. कोर्ट की शुरुआती टिप्पणी थी कि एक तरफ बीजेपी विधायक नारे लगा रहे थे. दूसरी तरफ सत्ता पक्ष धरना कार्यक्रम कर रहा था. दोनों घटनाएं लगभग एक ही समय में शुरू हुईं.

गिरिराज सिंह के बयान के खिलाफ हाजरा मोड़ पर तृणमूल का विरोध प्रदर्शन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह की तीखी आलोचना की. केंद्रीय मंत्री के इस बयान के खिलाफ तृणमूल महिला कांग्रेस की ओर से हाजरा मोड़ पर धरना प्रदर्शन किया , जहां मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

हावड़ा मंडल में काम के लिए 10-21 दिसंबर तक कई ट्रेनें रद्द

हावड़ा डिवीजन में नॉन-इंटरलॉकिंग कार्य के लिए 10 दिसंबर से 21 दिसंबर तक कई ट्रेनों को रद्द करने के अलावा कई ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया है. पर्यटन की इस अवधि के दौरान कलकत्ता से उत्तर बंगाल के डुआर्स तक जाने वाली कंचन कन्या एक्सप्रेस को विशेष रूप से रद्द कर दिया गया है.

रवीन्द्र सदन मेट्रो स्टेशन पर लाइन पर व्यक्ति ने लगाई छलांग

रवीन्द्र सदन मेट्रो स्टेशन पर लाइन पर व्यक्ति ने छलांग लगा दिया है. कार्यालय समय के दौरान मेट्रा परिसेवा को काफी समय के लिये बंद कर दिया गया.

ममता बनर्जी पर गिरिराज सिंह की टिप्पणी के खिलाफ तृणमूल की महिला सांसदों का प्रदर्शन

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर की गई टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ टीएमसी की महिला सांसदों ने प्रदर्शन किया और उन्हें कैबिनेट से बाहर करने की मांग की है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह की तीखी आलोचना की. भाजपा सांसद व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के दौरान बंगाल के सीएम के बॉलीवुड हस्तियों के साथ थिरकने पर विवादित टिप्पणी की.

रुक-रुक कर हो रही बारिश से कोलकाता और दक्षिणी जिलों में जनजीवन प्रभावित

पश्चिम बंगाल के कोलकाता और दक्षिणी जिलों में बृहस्पतिवार की सुबह ठंडी हवा के साथ-साथ रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हाे गया है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को सुबह तक पूर्वी भारत में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है.मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती तूफान ‘मिचौंग’ कमजोर होकर छत्तीसगढ़ के ऊपर निम्न दबाव वाले क्षेत्र में तब्दील हो गया है, जिसके कारण ही पूर्वी भारत के मौसम में ऐसे बदलाव आये हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें